त्रिवेंद्र सरकार की इस योजना से युवाओं को मिलेगा रोजगार !

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह सरकार अब तेजी से राज्य में काम कर रही हैं। ऐसे में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने उत्तराखंड के युवाओं के लिए रोजगार का प्रबंध किया है। त्रिवेंद्र रावत सरकार ज्यादा से ज्यादा रोजगार देना चाहती है जिससे राज्य में बेरोजगारी खत्म की जा सके। उत्तराखंड सरकार रोजगार देने के लिए कई योजनाएं लेकर आई हैं और साथ ही उत्तराखंड सरकार नए नए उद्योगों को मौका दे रही है जिससे वह उद्योग बढ़े और उसमे रोजगार उपलब्ध करवाया जा सके।

उत्तराखंड सरकार प्रवतिया क्षेत्रों में सौर ऊर्जा की योजना बना रही हैं और इस और इस पर तेजी से काम भी होने लगा है। उत्तराखंड सरकार ने इसके लिए एक ऐसी सोलर नीति अपनाई है जिसमें 25 किलोवाट के प्लांट लगाने पर ऋण व सब्सिडी दी जा रही है। इसके साथ ही ‘मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना’ भी जल्द लाई जा रही है।

इस बात कि जानकारी खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी है और कहा है कि सौर ऊर्जा पर्वतीय क्षेत्रों में स्वरोजगार के लिए वरदान साबित होगी। हमारी सरकार ने इसके लिए सोलर नीति बनाई है जिसमें 25 किलोवाट के प्लांट लगाने पर ऋण व सब्सिडी दी जा रही है। इसके साथ ही ‘मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना’ भी जल्द लाई जा रही है। बहुत से स्थानीय उद्यमी व युवा इसमें आगे भी आए हैं।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मैं श्री धीरेन्द्र सिंह रावत जी को बधाई देना चाहूँगा जिन्होंने पौड़ी जिले में सोलर प्लांट स्थापित कर एक उदाहरण तो प्रस्तुत किया ही है साथ ही अन्य युवाओं को प्रशिक्षण आदि देकर उन्हें प्रेरित भी कर रहे हैं। मेरा अपने युवा मित्रों से अनुरोध है कि स्वरोजगार के लिए पहल करें, आपको आत्मनिर्भर बनाने लिए हमारी सरकार हर सम्भव सहायता करने के लिए तत्पर है।

Related Articles

Back to top button