अरविन्द केजरीवाल का उत्तराखंड दौरा आज, मुफ्त बिजली के बाद करेंगे एक और बड़ी घोषणा

 अगले वर्ष होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव ( Uttarakhand Election 2022 ) को लेकर सियासी हलचलें तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) इस बार सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यही वजह है कि पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) उत्तराखंड के लगातार दौरे कर रहे हैं। मंगलवार को एक बार फिर अरविंद केजरीवाल देहरादून ( Dehradun ) पहुंच रहे हैं।

केजरीवाल के दौरे को लेकर आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर ली है। अपने एक दिन के दौरे पर अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड की जनता से एक और बड़ी घोषणा करने वाले हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से दी। दरअसल इससे पहले अपने दौरे पर केजरीवाल ने 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया था।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता सुष्मिता देव TMC में शामिल, कल पार्टी से दिया था इस्तीफा

कल उत्तराखंड जा रहा हूँ।

आम आदमी पार्टी कल एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी।

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) August 16, 2021

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी सियासी पारा बढ़ा सकती है। दरअसल पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को देहरादून पहुंच रहे हैं।

खुद केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से सोमवार को जानकारी दी कि वे 17 अगस्त को उत्तराखंड आ रहे हैं। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘कल उत्तराखंड जा रहा हूं। आम आदमी पार्टी कल एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी।’

शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर कर सकते हैं घोषणा

माना जा रहा है कि राजधानी दिल्ली की तर्ज पर अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में भी बिजली के वादे के बाद अब शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

300 यूनिट फ्री बिजली का वादा
इससे पहले अपने उत्तराखंड दौरे पर अरविंद केजरीवाल प्रदेश की जनता से फ्री बिजली का बड़ा वादा कर चुके हैं। केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश उनकी सरकार आई तो लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

ऊर्जा क्षेत्र में चार बड़े एलान
11 जुलाई को अपने एक दिवसीय दौरे पर केजरीवाल ने ऊर्जा क्षेत्र में चार बातों का एलान किया था। इसमें
1. राज्य के हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली
2. किसानों को फ्री बिजली
3. पुराने बिल माफ
4. 24 घंटे बिजली की गारंटी शामिल हैं।

ऐसा रहेगा केजरीवाल का कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल दिल्ली से सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से उनका काफिला देहरादून जाएगा। अरविंद केजरीवाल देहरादून पहुंचते ही सीधे बीजापुर जाएंगे। यहां दोपहर 12.30 बजे वो ITDR ऑडिटोरियम में संवाद करेंगे।

इस दौरान वो उत्तराखंड की जनता के लिए महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे। इसके बाद उनका काफिला सीधे घंटाघर पहुंचेगा। जहां वो इंद्रमणि बडोनी के मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। उसके बाद उनका रोड शो घंटाघर से राजपुर रोड होते हुए दिलाराम चौक तक जाएगा। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों आप कार्यकर्ता रोड शो में मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button