अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने ऐप्पल मामले में ऐप स्टोर के आदेश को प्रभावी बनाने की एपिक बोली को खारिज कर दिया

एपिक ने 2020 में एक अविश्वास मुकदमा दायर किया, जिसमें ऐप्पल पर उपभोक्ताओं को अपने ऐप स्टोर के माध्यम से ऐप प्राप्त करने

एपिक ने 2020 में एक अविश्वास मुकदमा दायर किया, जिसमें ऐप्पल पर उपभोक्ताओं को अपने ऐप स्टोर के माध्यम से ऐप प्राप्त करने और अपने स्वयंके सिस्टम का उपयोग करके ऐप के अंदर डिजिटल सामग्री खरीदने की आवश्यकता करके एक अवैध एकाधिकारवादी के रूप में कार्य करने का आरोपलगाया गया।

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ऐप्पल के खिलाफ अपनी कानूनी लड़ाई में लोकप्रिय वीडियो गेमफोर्टनाइटके निर्माता एपिक गेम्स को झटकादिया, और एक संघीय न्यायाधीश के निषेधाज्ञा को प्रभावी होने से मना कर दिया, जो आईफोन निर्माता को भुगतान प्रथाओं को बदलने के लिए मजबूरकर सकता था। यह आकर्षक ऐप स्टोर है।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से काम कर रही लिबरल जस्टिस ऐलेना कगन ने सैन फ्रांसिस्को स्थित 9वीं अमेरिकी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स के फैसले को हटानेके एपिक के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जिसने ऐप स्टोर के कुछ नियमों को छोड़कर अमेरिकी जिला न्यायाधीश यवोन गोंजालेज रोजर्स द्वारा जारीनिषेधाज्ञा को प्रभावी ढंग से लागू करने में देरी की थी। जबकि Apple सुप्रीम कोर्ट में अपील कर रहा है।

एपिक ने 2020 में एक अविश्वास मुकदमा दायर किया, जिसमें ऐप्पल पर उपभोक्ताओं को अपने ऐप स्टोर के माध्यम से ऐप प्राप्त करने और अपने स्वयंके सिस्टम का उपयोग करके ऐप के अंदर डिजिटल सामग्री खरीदने की आवश्यकता करके एक अवैध एकाधिकारवादी के रूप में कार्य करने का आरोपलगाया गयाजिसके लिए वह 30% तक कमीशन लेता है।

Related Articles

Back to top button