UPTET Paper Leak: सरकार मस्त परीक्षाएं निरस्त

परीक्षाओं में सरकार की कोई ना कोई पनौती

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में युवा बेरोजगारी चरम पर है ।और इस सरकार में या तो योजनाएं अधूरी हैं या योजनाओं की आधार भूत ढाचा ही गायब है। चाहे वह विकास की बात हो या फिर शिक्षा की बात हो चाहे वो प्रदेश की पटवारी भर्ती परीक्षा हो या फिर आज यूपी टेट परीक्षा हो सभी परीक्षाओं में सरकार की कोई ना कोई पनौती लग ही जाती है। सारी प्रशासनिक व्यवस्थाएं होने के बावजूद भी समय आते आते सरकार का दम टूट जाता है.

गाजियाबाद मथुरा बुलंदशहर यह तीन शहर चर्चा में

ऐसे में आज पूरे उत्तर प्रदेश में टीईटी परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें गाजियाबाद मथुरा बुलंदशहर यह तीन शहर चर्चा में आए। चर्चा की वजह सरकार की बेपरवाही से किए गए इंतजाम जिसका फायदा उठा चले मुन्ना भाई। वैसेके बताया जा रहा है पर्चा लीक होने की वजह सोशल मीडिया में प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद प्रशासन एक्शन में आया। लिहाजा परीक्षा दो पारियों में होनी थी पहली पाली 10:00 से 12:30 बजे तक और दूसरी 2:30 से 5:00 के बीच में होना था। उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मेरठ और प्रयागराज से 7 लोगों को पकड़ा गया है। इनके फोन से पेपर शेयर हो रहे थे। इसमें कुछ चिन्हित साल्वर गैंग के सदस्य भी हैं ।

लाइव सीसीटीवी सर्विलेंस की व्यवस्था

टीईटी परीक्षा में पहली बार लाइव सीसीटीवी सर्विलेंस की व्यवस्था करने के बावजूद भी सरकार अपनी व्यवस्थाओं में खड़ी नहीं दिखी। दावा किया गया है यह किसी भी परीक्षा केंद्र किसी तरह की गड़बड़ी की गई तो उसे फौरन पकड़ा जाएगा। हालांकि इन सबके पहले ही परीक्षा पर्चा लीक होने से कैंसिल करना पड़ा। पेपर कैंसिल होने की वजह से एग्जाम सेंटरों के बाहर अफरा-तफरी का माहौल मच गया ।छात्रों में गुस्सा है छात्रों का कहना है कि यह उनके साथ सरकार ने बहुत बड़ा धोखा किया हैएक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार कटघरे में खड़ी दिख रही है।

Related Articles

Back to top button