यूपीटीईटी के नए एग्जाम की डेट आई सामने, जानिए कब होगी परीक्षा

शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई डेट का हुआ ऐलान, जानिए कब होगा एग्जाम

लखनऊ: यूपी टीईटी पेपर लीक मामले के बाद शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तारीख का ऐलान हो चुका है. यूपी टीईटी की नई परीक्षा तारीख 23 जनवरी 2022 को सुबह 10:00 से 12:30 और दोपहर 2:30 से 5:00 बजे तक दो शिफ्ट आयोजित की जाएगी. बता दें पहले शिफ्ट में प्राइमरी लेवल की परीक्षा आयोजित की जाएगी. जबकि, दूसरे शिफ्ट में अपर प्राइमरी लेवल की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

12 जनवरी को अपलोड किया जाएगा एड्मिट कार्ड

नोटिफिकेशन के मुताबिक  यूपीटीईटी में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड 12 जनवरी 2022 को ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. इस परीक्षा के बाद आंसर की 27 जनवरी 2022 को जारी किया जाएगा. वहीं, यूपीटीईटी रिजल्ट 25 फरवरी 2022 को घोषित किया जाएगा. यूपीटीईटी से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

पेपर लीक होने की वजह से दोबारा हो रही परीक्षा

बता दें कि इससे पहले यह परीक्षा 28 नवंबर 2021 को आयोजित की गई थी और इसका रिजल्ट 28 दिसंबर को आना था. फिर पेपर लीक होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद यह परीक्षा दोबारा दिसंबर के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जानी थी, हालांकि अब आधिकारिक तौर पर यूपीटीईटी परीक्षा की तारीख का ऐलान हो चुका हैं.

पेपर लीक होने के बाद इस परीक्षा को आयोजित करवाने को लेकर भी काफी सख्ती बरती जा रही है. इस बार प्रश्न पत्र भी दूसरे राज्य से प्रिंट करवाया जाएगा और पेपर आंसर शीट को अलग-अलग लिफाफे में अभ्यर्थियों को दिया जाएगा. इस परीक्षा के दौरान कोरोना गाइड लाइंस का भी सख्ती से  पालन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button