सुरजेवाला के बयान पर बवाल

हरियाणा के एक समारोह में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा दिए गए विवादित बयान के बाद राजनीतिक घमासान मचा है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में दिए गए एक विवादित बयान के बाद हरियाणा में राजनीतिक हलचल पैदा हो गई है। भाजपा ने कांग्रेस नेता द्वारा मतदाताओं को राक्षस बताने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा ने कहा कि यह कांग्रेस और उसके नव गठबंधन का वास्तविक विचार है।

यह यथार्थवादी संगठन की मानसिकता है

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने सुरजेवाला के बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि अब ‘घमंडिया’ भारत की जनता का अपमान कर रहा है। इससे पता चलता है कि भारत में ‘राक्षस’ मानसिकता केवल ‘घमंडी’ के अंदर है। उनका कहना था कि यह सब सिर्फ राहुल गांधी की आज्ञा से होता है।

जनता सबक देगी

गौरव ने कहा कि राहुल ने कुछ दिन पहले सदन में कहा कि भारत माता की हत्या हो गई है. मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहता हूँ कि जनता का सम्मान किया जाना चाहिए, चाहे वे जिस पार्टी को वोट देते हैं। यह संविधान के तहत उनका अधिकार है।

गौरव भाटिया ने कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा,

चुनाव आने वाले हैं। उन्हें जनता का सबक मिलेगा, जो उन्हें बताएगा कि “राक्षसी” विचारधारा वाले लोगों को भारत की मजबूत लोकतंत्र में राजनीति करने का कोई अधिकार नहीं है।

क्या यह वास्तव में ‘मोहब्बत की दुकान’ है?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सुरजेवाला पर निशाना साधते हुए कहा,

विवेक पहले मरता है जब नाश मनुज पर छाता है। कांग्रेस नेताओं ने आम लोगों को ‘राक्षस’ कहा है। क्या बीजेपी को वोट देने वाले करोड़ों लोगों को ‘राक्षस’ कहा जाता है? राहुल गांधी और सोनिया गांधी का क्या विचार है? क्या आप लोगों को “राक्षस” समझते हैं? भाजपा ने जनता को ‘देवता’ समझा है। मैं हमेशा कहता हूं कि मध्य प्रदेश मेरा मंदिर है, वहां के लोग मेरे देवता हैं और हम उनके पुजारी हैं। आप स्वयं को देवता मानते हैं। आपकी ‘मोहब्बत की दुकान’ यही है?”

कांग्रेस ने विपक्ष में रहने का फैसला किया—हरदीप पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सुरजेवाला की टिप्पणी को ‘राक्षस’ बताते हुए कहा कि कांग्रेस अब भी घाटा खाएगी। उनका कहना था कि कांग्रेस ने स्पष्ट रूप से विपक्ष में रहने का फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button