‘यूपी माफिया से जकड़ा हुआ था, अब इनका कोई भविष्य नहीं – सीएम योगी

यूपी में कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. खास तौर पर अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के बाद भाजपा सरकार पर समाजवादी पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों ने जमकर जुबानी हमला किया. लेकिन अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राज्य लोक सेवा आयोगों के अध्यक्षगणों के 24वें राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करते बड़ा बयान दिया है.

सीएम योगी ने कहा, “यूपी माफिया से जकड़ा हुआ था और लगता था कि अब इनका कोई भविष्य नहीं है. राजनीति के अच्छे और बुरे चक्र के दोनों ही दौर से उत्तर प्रदेश को गुजरना पड़ा है. 09 वर्ष पूर्व जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की बागडोर आई तो एक नई आशा एवं आकांक्षाओं के साथ देश ने बदलाव देखा. एक समय यह प्रदेश उपद्रव में बदल गया था. प्रशासन ने पिछले छह वर्ष में जो किया उसके आप सबके माध्यम से भारत के अलग-अलग राज्यों में हमें बताना है.”

ODOP का किया जिक्र

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रशासन ने पिछले 6 वर्ष में जो किया उसके आप सब के माध्यम से भारत के अलग-अलग राज्यों में हमें बताना है. वर्ष 2018 में हम लोगों ने हर जनपद को उसके एक यूनिक प्रोडक्ट से जोड़ते हुए ‘एक जनपद-एक उत्पाद’ (ODOP) कार्यक्रम लागू किया था. आप देखते होंगे कि 2017-18 में हमारा एक्सपोर्ट जो केवल ₹86 हजार करोड़ का था, वह आज लगभग ₹02 लाख करोड़ तक पहुंचने जा रहा है.”

इससे पहले सीएम योगी ने ईद की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “ईद-उल-फित्र का त्योहार खुशी और मेल-मिलाप का संदेश लेकर आता है. यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है. ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव तथा सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए.” मुख्यमंत्री ने ईद-उल-फित्र के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं.

Related Articles

Back to top button