UP: खेल-खेल में मालगाड़ी में बैठकर बच्चा पहुंच गया हरदोई, RPF ने किया रेस्क्यू

यूपी के हरदोई में RPF का जवान एक बच्चे के लिए भगवान का अवतार बनकर पहुंचा। यहां आरपीएफ जवान ने मालगाड़ी की ट्रेन की दोनों पहियों के बीच में बैठे एक मासूम बच्चे की जान बचाने का काम किया और बच्चे को पुलिस का जवान अपने साथ ले गया।

मालगाड़ी से लखनऊ से हरदोई पहुंच बच्चा

उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक बच्चा खेल-खेल में मालगाड़ी ट्रेन में बैठकर हरदोई पहुंच गया। जब इस बात की जानकारी रेलवे पुलिस को हुई तो पुलिस ने बच्चों का रेस्क्यू किया। बच्चे के द्वारा मालगाड़ी में बैठकर लखनऊ से हरदोई पहुंचने के मामले में पता चला है कि रेलवे पुलिस को किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी एक बच्चा मालगाड़ी की दोनों पहियो के बीच में बैठा हुआ है। सूचना मिलने के बाद हरदोई आरपीएफ पुलिस मौके पर पहुंचती है और मालगाड़ी को रुकवाया जाता है जिसके बाद मालगाड़ी ट्रेन में बैठे बच्चे को सुरक्षित ट्रेन से नीचे उतर जाता है और अपने कब्जे में लिया जाता है।

भीख मांग कर गुजारा चलाता है बच्चा

रेलवे पुलिस के द्वारा हरदोई जिले से मालगाड़ी के दोनों पहियों के बीच से बच्चे की जान बचाए जाने के मामले में आरपीएफ पुलिस ने बच्चे से पूछताछ की तो उसने अपना नाम अजय बताया और पिता का नाम पूरन बताया और बताया कि वह राजाजीपुरम आलमपुर लखनऊ का रहने वाला है। उसकी मां उसको छोड़कर कहीं चली गई है वह अपने पिता के साथ में भीख मांग कर अपना खाना पीने का गुजारा करता है। बच्चे ने बताया कि वह छोटे बच्चों के साथ में खेल रहा था तभी खेल-खेल में वह मालगाड़ी में बैठ गया और ट्रेन आगे बढ़ गई जिसके बाद बच्चा मालगाड़ी ट्रेन से नीचे नहीं उतर पाया लेकिन उसको बाद में हरदोई में सुरक्षित ट्रेन से नीचे उतार लिया गया और बच्चे के पिता को इसकी सूचना दे दी गई।

Related Articles

Back to top button