यूपी दूसरे चरण की वोटिंग: अखिलेश यादव- प्रियंका गांधी ने जनका की ये अपील, जानें क्या कहा

अखिलेश ने ट्वीट किया- जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव  2022 अपने चरम पर है. पहले चरण के ल‍िए मतदान के बाद सोमवार को दूसरे चरण  के चुनाव का मतदान जारी है. इसी कड़ी में राजनीतिक दलों के नेताओं की अपील जारी है. इसी बीच यूपी चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वोटिंग की अपील है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा, मेरी अपील मतदान अवश्य करें.

विकास और उन्नति के लिए मतदान करो

उधर, दूसरे चरण की वोटिंग के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  ने ट्वीट किया- आज उप्र में दूसरे चरण का चुनाव है. उप्र के मेरे प्यारे बहनों-भाइयों, विकास और उन्नति के लिए मतदान कीजिए. उत्तरप्रदेश में एक नई राजनीति, जनता के मुद्दों वाली राजनीति के लिए अपना वोट डालिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दंगा मुक्त प्रदेश

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दंगा मुक्त प्रदेश की विकास यात्रा को बनाए रखने के लिए सभी से वोटिंग की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के दूसरे चरण के सभी सम्मानित मतदाताओं का हार्दिक अभिनंदन! मतदान अधिकार एवं कर्तव्य के साथ ही ‘राष्ट्रधर्म’ भी है. ‘दंगा मुक्त एवं भय मुक्त नए उत्तर प्रदेश’ की विकास यात्रा को अनवरत जारी रखने हेतु मतदान अवश्य करें.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होना है. दूसरे चरण में राज्य के नौ जिलों- सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली व शाहजहांपुर की 55 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में होने वाले 55 सीटों में से बीजेपी ने 2017 में 38 सीटें जीती थीं जबकि सपा को 15 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं. सपा और कांग्रेस ने पिछला विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था. सपा की जीती हुई 15 सीटों में 10 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार विजयी हुए थे.

Related Articles

Back to top button