यूपी पुलिस के पास है फरार अपराधियों की लंबी सूची

यूपी पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में 50 हजार से लेकर 5 लाख तक के 26 इनामी बदमाश ऐसे हैं, जो एक-दो साल से लेकर लगभग 10 सालों से फरार है।कई बदमाशों के बारे में तो पुलिस के पास तस्वीर के अलावा कोई सुराग तक नहीं है।कुल मिलाकर यूपी पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड के शूटर समेत 29 इनामी बदमाशों की तलाश है।

1–दीप्ति बहल – बाइक बोट घोटाले के इनामी दीप्ति बहल , बाइक बोट घोटाले के मुख्य आरोपी संजय भाटी की पत्नी है। पीछले साल सरकार ने इन पर 5 साल का इनाम घोषित किया था।
2–बदन सिंह बद्दो – 26 साल पुराने हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो पर कई मुकदमे दर्ज है। मेरठ में पंजाबीपुरा का रहना वाला बदन सिंह बद्दो एक मामूली सा ट्रक ड्राइवर हुआ करता था, बाद में उसमे जुर्म की दुनिया में बड़ा नाम कमाया। लूट पाट, चोरी धमकाना जैसे अपराधों में उसका नाम आने लगा।
3–शहाबुद्दीन – बिहार के बड़े माफियाओं में से एक शाहबुद्दीन का नाम भी हिस्ट्रीशीटर के रूप में जाना जाता है।
4–विश्वास नेपाली – वाराणसी की तंग गलियों में बड़ा होने वाला लड़का जो दोस्तों के बीच नेपाली के नाम से मशहूर हुआ. वजह इसका परिवार मूल रूप से नेपाल का था। तीन भाई, दो बहन और माता-पिता कपिलेश्वर गली में किराए के मकान में रहते थे. लेकिन, सामान्य परिवार का विश्वास धीरे-धीरे मनबढ़ होता गया और बन गया विश्वास नेपाली।
5–राघवेंद्र यादव – ढाई लाख के इनामी राघवेंद्र गोरखपुर का नामी बदमाश है। यह पिछले 7 साल से फरार चल रहा है।
6–राशिद नसीम – शाइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम को 10 हजार करोड़ की ठगी के मामले में भारत लाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। अबतक ED इस मामले में 106 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।
7–मनीष सिंह – मनीष सिंह उर्फ सोनू ने वाराणसी सहित पूर्वांचल में जघन्य हत्या और लूट की घटना को अंजाम दिया था। मनीष सिंह ने मिर्जापुर के एक कंपनी के जनरल मैनेजर और वाराणसी में चर्चित पत्रकार एनडी तिवारी की हत्या कर दी थी। उत्तरप्रदेश सरकार ने इस पर इनाम रखा है।
8–अजीम अहमद उर्फ अजीम खान – अजीम अहमद उर्फ अजीम खान वाराणसी के मडुवाडीह थाने का हिस्ट्रीशीटर 50,000 का इनामी है। बताया जाता है कि जुर्म की दुनिया में अजीम अहमद को डॉक्टर के नाम से जानते हैं। आरपीएफ में कॉन्स्टेबल पिता का बेटा अजीम अहमद रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने के लिए कुख्यात है। बीते 12 सालों से अजीम खान की यूपी पुलिस को तलाश है।
9–संजीव नाला – संजीव नाला पुत्र त्रिपाल मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। 65 से ज्यादा अपराधिक केस को देखते हुए संजीव पर अभी भी सिर्फ 50 हजार रुपये का ही इनाम घोषित है। जबकि जानकार बताते हैं कि संजीव यूपी, हरियाणा के अलावा राजस्थान में भी खासा सक्रिय रहता है। मुजफ्फरनगर पुलिस को इसकी तलाश बहुत लंबे समय से है।
10–सुधीर महाकार सिंह – सुधीर उर्फ़ महाकार सिंह सहारनपुर का 50000 का इनामी है। हत्या के मामले में फरार चल रहे सुधीर महाकार सिंह की तलाश में यूपी पुलिस बीते 8 सालों से लगी हुई है।

ऐसे ही इन 26 इनामी बदमाशों की लिस्ट है। जिनकी तलाश यूपी पुलिस को है। अब अगर हम इन 26 इनामी में उमेश पाल हत्याकांड के फरार चल रहे शूटर गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर को भी जोड़ लेंगे तो इसकी संख्या 29 होती है।यानी यूपी पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में 5 लाख से 50,000 तक के 29 इनामी ऐसे हैं जिनकी तलाश में यूपी पुलिस सालों से खाक छान रही है, लेकिन किसी का कोई सुराग हाथ नहीं लग पा रहा।

Related Articles

Back to top button