UP News: दरोगा द्वारा पीटे जाने से युवक की हुई मौत..FIR दर्ज

यह मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से सामने आई है, जहां पर दरोगा की पिटाई से युवक की मौत के बाद दरोगा फरार बताया जा रहा है

UP News: देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र के सतरांव पुलिस चौकी प्रभारी और कुछ लोगों के बीच किसी बात पर विवाद हो गया। इसके बाद चौकी प्रभारी और ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान पुलिस की पिटाई से घायल युवक की देवरिया में इलाज के दौरान मंगलवार की देर शाम मौत हो गई। घटना के बाद सतरांव में पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई है।

जानिए पूरा मामला

सूत्रों के अनुसार, सतरांव स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान के पास सतरांव गांव का निवासी ददन यादव खड़ा था। चौकी इंचार्ज वीरेंद्र कुशवाहा उसे वहां से हटने के लिए कह रहे थे लेकिन वह हटा नहीं। इसके बाद चौकी इंचार्ज और ददन यादव के बीच कहासुनी हो गई और विवाद बढ़ने के बाद मारपीट हो गयी। वहां उपस्थित लोगों के अनुसार, पुलिस ने युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी थी। इसी बीच आक्रोशित कुछ लोग चौकी पर पहुंच गये और वहां खड़ी कार को क्षतिग्रस्त कर मोटरसायकिल में आग लगा दी जिससे मोटरसायकिल जल गई।

SHO पहुंचे मौके पर 

घटना की सूचना के बाद SHO पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने आनन फानन में रात में ही जली बाइक, क्षतिग्रस्त वाहन व चौकी इंचार्ज को वहां से हटाकर नये चौकी इंचार्ज को जिम्मेदारी सौंप दी। उधर पिटाई के बाद घायल युवक को देवरिया से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया जहां मंगलवार की देर शाम उसने दम तोड़ दिया। SI बीरेंद्र कुशवाहा ने कहा की मेरे साथ कोई घटना नही हुई है। CO आदित्य कुमार ने कहा कि चेकिंग के दौरान चौकी इंचार्ज से विवाद हुआ था लेकिन किसी वाहन को जलाने व तोड़फोड़ की जानकारी नही है। घटना के बाद से ही आरोपी दरोगा फरार बताया जा रहा है।

FIR हुआ दर्ज

इस घटना के बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुशवाहा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया की बरहज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सतरांव निवासी दद्दन की महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि सब चौकी इंचार्ज की पिटाई से ददन यादव की जान गयी है।

Related Articles

Back to top button