यूपी बोर्ड टॉपर्स को यूपी सरकार का बड़ा तोहफा, 1-1 लाख और लैपटॉप के साथ घर तक बनवाई जाएगी पक्की सड़क

आज उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया गया है। छात्र बहुत बेसब्री से दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे और आज यह रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। दसवीं में 83.31% और 12वीं में 74.63% बच्चे ने परीक्षा पास कर ली है। ऐसे ही में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा में टॉप करने बालों को बड़ा तोहफा दिया है।

सरकार ने टॉपर्स को एक 1-1 लाख रुपए और लैपटॉप देने का ऐलान किया है। साथ ही टॉपर्स को सड़क की भी सौगात दी जाएगी। यानी टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा। वहां पक्की सड़क का निर्माण कराने का फैसला भी लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले मेधावी ओके घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कराएगा। उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 2020 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनाएगी। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी बोर्ड के अलावा सीबीएसई, आइसीएसाई और अन्य बोर्ड के टॉपर्स के घर तक भी पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बच्चे देश का भविष्य है और आगे की परीक्षाओं में भी उनकी सफलता की यह निरंतरता इसी तरह से बनी रहे। इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस में पौधारोपण किया। उन्होंने सर्किट हाउस के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में डिजिटल तरीके से 600 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण किया।

Related Articles

Back to top button