UP Assembly Election: योगी के मंत्री ने कसा तंज, कांग्रेस का टिकट पाने के लिए देने होंगे ये

लखनऊ. राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की अगुवाई में यूपी में अपनी खोई जमीन तलाशने में जुटी कांग्रेस (Congress) ने आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. 25 सितंबर तक सभी इच्छुक आवेदकों को अपने एप्लीकेशन लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय पर जमा करवाना है. लेकिन आवेदकों को एप्लीकेशन के साथ ही 11000 रुपए की सहयोग राशि भी जमा करनी होगी. कांग्रेस द्वारा संभावित प्रत्याशियों से सहयोग राशि मांगे जाने पर यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने के लिए कैंडिडेट ही नहीं हैं.

दरअसल, मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक पत्र जारी कर कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों के चयन के लिए आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा 25 सितंबर तक है. सभी इच्छुक आवेदक 11 हजार रुपए की सहयोग राशि के साथ आवेदन पार्टी कार्यालय में जमा करवाएं। बता दें प्रियंका गांधी के निर्देश पर विधानसभा चुनाव में  टिकट देने के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

मंत्री सतीश महाना ने कसा तंज
अजय कुमार लल्लू के इस पत्र पर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने के लिए कैंडिडेट ही नहीं हैं. 11 हजार रुपए के साथ आवेदन पत्र भरवाएंगे फिर लकी ड्रॉ के माध्यम से प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। सतीश महाना ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को पता ही नहीं है कि किस कैंडिडेट को योग्यता के आधार पर टिकट देना है.

कांग्रेस ने इच्छुक लोगों से मांगे हैं आवेदन 
बता दें पिछले दिनों प्रियंका गांधी दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आई थीं. इस दौरान उन्होंने ने पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाई थी. साथ ही जिताऊ प्रत्याशियों के चयन के लिए सभी इच्छुक लोगों से आवेदन मांगे हैं.

Related Articles

Back to top button