जन विश्वास यात्रा में अमित शाह को रिप्लेस करेंगे केन्द्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय, ये हैं खास वजह

अमित शाह को केन्द्रीय मंत्री महेंद्र पांडे ने किया रिप्लेस, ले ली उनकी जगह  

लखनऊ: आगामी चुनाव को देखते हुए यूपी की दो सबसे बड़ी पार्टियां सत्ता में आने के लिए लगातार यात्राएं कर जनता से रूबरू हो रही हैं. ऐसे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा के बाद अब भाजपा ने अपना जन विश्वास यात्रा निकाल रही हैं. ऐसे में कल 24 दिसंबर की जन विश्वास यात्रा में केन्द्रीय मंत्री डॉ महेंद्र पांडेय शामिल होंगे. बता दें इससे पहले इस यात्रा में केंद्रीय गृहमंत्री व बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल होने वाले थे, लेकिन उनके आने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. उन्हें रिप्लेस करके अब केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र पांडेय बीजेपी की जन विश्वास यात्रा में शिरकत करेंगे.

अमित शाह की जगह जन विश्वास यात्रा में शामिल होने ये नेता

अमित शाह को रिप्लेस करके अब केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र पांडेय बीजेपी की जन विश्वास यात्रा में शिरकत करेंगे. 19 दिसंबर को गाजीपुर से निकाली गई बीजेपी की जन विश्वास यात्रा 24 दिसंबर को संगम नगरी प्रयागराज पहुंचेगी. प्रयागराज में 24 दिसंबर शाम 6:00 बजे नैनी के लैप्रोसी चौराहे पर जन विश्वास यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा. इसके बाद लैप्रोसी चौराहे से यह यात्रा बांगड़ धर्मशाला पहुंचेगी. जहां से अलोपी बाग से अल्लापुर पुलिस चौकी होते हुए कुंदन गेस्ट हाउस से बालसन चौराहे पर पंडित दीनदयाल की प्रतिमा पर पहुंचेगी. इसके बाद यह यात्रा मेडिकल कॉलेज से कोठा परचा होते हुए लोकनाथ पहुंचेगी. लोकनाथ से नकास कोना से खुल्दाबाद, फिर यूनानी मेडिकल कॉलेज होते हुए कर्बला चौराहे पर पहुंचेगी. कर्बला चौराहे से यात्रा रात 9:15 बजे महिला ग्राम पहुंचेगी. जहां पर यात्रा का समापन होगा.

प्रयागराज में 3 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी यात्रा

इसी तरह 24 दिसंबर को यह यात्रा प्रयागराज जिले में शहर की 3 विधानसभाओं शहर उत्तरी, शहर दक्षिणी और पश्चिमी विधानसभा में निकाली जाएगी. इस दौरान तीनों विधानसभाओं के विधायक भी इस यात्रा में शामिल होंगे. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए 19 दिसंबर को एक साथ छह जिलों से जन विश्वास यात्रा निकाली जा रही हैं. गाजीपुर से निकाली गई जन विश्वास यात्रा ही संगम नगरी प्रयागराज पहुंचेगी. यह यात्रा 25 दिसंबर को भी प्रयागराज में रहेगी और गंगा पार की विधानसभाओं में भ्रमण कार्यक्रम होगा. उसके बाद यह यात्रा प्रतापगढ़ होते हुए आगे के लिए निकल जाएगी. वहीँ इस यात्रा का समापन 3 जनवरी को अमेठी जिले में होगा.

Related Articles

Back to top button