राहुल गांधी पर गरजे उद्धव ठाकरे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विनायक सावरकर का अपमान नहीं करने की चेतावनी देते हुए, शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को चेतावनी दी कि सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में “दरार” पैदा होगी।
उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि वह हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं और उनका अपमान किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही करेंगे।

उद्धव ठाकरे ने कहा, “सावरकर ने 14 साल तक अंडमान सेलुलर जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलीं। हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान का एक रूप है। हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर को ‘निंदा’ करना जारी रखते हैं तो विपक्षी गठबंधन में ‘दरार’ आएगी।

शिवसेना (यूबीटी)राहुल गांधी प्रमुख ने कहा, “वीर सावरकर हमारे भगवान हैं, और उनके प्रति कोई भी अनादर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम आपके लिए विपक्ष से लड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन आप ऐसे वीर सावरकर का अपमान नही कर सकते है, अगर आपने यह जारी रखा तो आपके हमारे रिश्तों में दरार आयेगी, वह आपको भड़काना चाहते है, इस समय आपकी एक गलती लोकतंत्र पर भारी पड़ सकती है। अगर आज हम चूक गए तो देश तानाशाई का शिकार हो जायेगा।

मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में अयोग्य हो जाने के बाद शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा, “मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।”

जिसके बाद अब उद्धव ठाकरे ने उनके खिलाफ ये बयान दिया है।

Related Articles

Back to top button