पालघर मॉब लिंचिंग की घटना को भड़काने की कोशिश ना करें, इस पर लिया जाएगा कड़ा एक्शन : उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र पालघर में मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर उद्धव ठाकरे अब निशाने पर आ चुके हैं। इस घटना पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस मामले पर सरकार का रुख सभी के सामने रखा है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी दोषी को नहीं छोड़ेगी लोग इस मसले को भड़काने की बिल्कुल कोशिश ना करें।

इस कांफ्रेंस के दौरान उद्धव ठाकरे ने घटना को लेकर कहा कि ये हिंदू-मुस्लिम जैसा कोई मामला नहीं है, इस बारे में मेरी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात हुई है। हर किसी को इस बारे में समझाया गया है कि ये धर्म से जुड़ा मामला नहीं है, लेकिन जो भी सोशल मीडिया के जरिए आग लगाने और मामला भड़काने की कोशिश करेगा उसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

बता दें कि तीन लोगों पर चोरी करने के आरोप के शक पर गांव में भीड़ ने 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस दौरान वहां पर पुलिसकर्मी भी मौजूद थे लेकिन वह सिर्फ तमाशा ही देखते रहे। जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। इसके बाद 100 से अधिक लोगों को अब तक गिरफ्तार भी किया जा चुका है और अन्य लोगों पर केस भी दर्ज किया गया है।

उद्धव ने कहा कि वो लोग जब सूरत जा रहे थे, तब उन्होंने दादर-नगर हवेली के बॉर्डर पर रोका गया और वापस भेज दिया गया। अगर ऐसा नहीं होता, तो घटना नहीं होती।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि पालघर के जिस इलाके में ये घटना हुई है, वो काफी दुर्गम इलाका है। ऐसे में ये तीन लोग वहां से गुजरते हुए गुजरात की ओर जा रहे थे, लेकिन वहां पर गांव के लोगों को रात के वक्त कुछ गलतफहमी हुई और उन्हें चोरी का शक लगा। तो हमला किया गया, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि यहां कुछ दिनों से चोरों के घूमने की अफवाह है, इसी वजह से गांव वालों ने ऐसा हमला किया लेकिन गलतफहमी के बावजूद किसी को बख्शा नहीं जाएगा, कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लोगों ने पुलिसवालों पर भी हमला किया है, ऐसे में कड़े से कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button