‘सेक्युलर शिवसेना’ पर भड़के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे !

महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को शपथ ग्रहण के बाद पहली कैबिनेट बैठक की। शपथ लेने के तुरंत बाद उद्धव ठाकरे सह्याद्री अतिथि गृह में कैबिनेट मीटिंग के लिए पहुंचे। महाविकास अघाड़ी की पहली कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सरकार के फैसलों की घोषणा की। इस दौरान एक सवाल पर उद्धव ठाकरे मीडिया पर भड़क गए।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उद्धव ठाकरे से पुछा गया कि क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई। ये सवाल सुनते ही उद्धव ठाकरे भड़क गए। उन्होंने कहा कि सेक्युलर का मतलब क्या है? उद्धव ठाकरे ने कहा कि संविधान में जो कुछ लिखा है, वही सेक्युलर है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार संविधान में निहित धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को बनाए रखने की पूरी कोशिश करेगी। इस दौरान एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी उद्धव ठाकरे की ओर से जवाब दिया।

सेक्युलर सरकार पर मिली बधाई

गौरतलब है कि गुरुवार शाम शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की साझा प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन सरकार का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम कारी किया गया था। इसमें भी धर्मनिरपेक्षता की बात कही गयी थी। इसके बाद से ही शिवसेना के सेक्युलर होने या न होने की चर्चा होने लगी थी। वहीँ उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में अनुपस्थिति के लिए भेजे खेदपत्र में राहुल गाँधी ने भी महारष्ट्र में सेक्युलर सरकार बनाने को लेकर बधाई दी थी। उन्होंने विश्वास जताया था कि ये गठबंधन अपने कार्यकाल में महाराष्ट्र को विकास को और आगे लेकर जायेगा।

बता दें कि कैबिनेट बैठक में महाराष्ट्र की नवनिर्वाचित सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में कई फैसले लिए। सरकार ने रायगढ़ के शिवाजी किले को संवारने का ऐलान किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव से किसानों को लेकर जानकारी मांगी गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी।

Related Articles

Back to top button