मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की हुई अहम बैठक, महाराष्ट्र में बढ़ते Covid-19 संक्रमण पर हुई बातचीत

पूरे भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले मौजूद हैं। महाराष्ट्र में 1 लाख से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वही ऐसे में आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की बड़ी मीटिंग हुई। उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस इस बैठक में कोरोनावायरस को लेकर बातचीत की गई।

कोरोनावायरस के मामले में महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसे ही लेकर उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के बीच बातचीत हुई। हालांकि इस बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। लेकिन विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र और साथ ही साथ मुंबई में कोरोना वायरस की पर्याप्त जांच नहीं की जा रही है। 38 हजार टेस्टिंग की क्षमता के बाद भी महाराष्ट्र 14 हजार के आसपास टेस्टिंग कर रहा है. मुंबई में भी ऐसा ही किया जा रहा है। अगर टेस्ट कम किए जाएंगे तो मामले भी कम सामने आएंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आईसीएमआर की सलाह के बाद टेस्टिंग की कीमतें कम की गई। महाराष्ट्र में टेस्टिंग की कीमत कई अन्य राज्यों की तुलना में अधिक थी। सरकार चक्रवात निसर्ग के बाद कोकण क्षेत्र में जमीनी हकीकत से वाकिफ नहीं है। घोषित मुआवजा भी पर्याप्त नहीं है। बता दें कि पहले शिवसेना और बीजेपी एक साथ थे। उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस एक साथ देखे जाते थे लेकिन अब जब से शिवसेना और भाजपा का गठबंधन टूटा है तब से ही दोनों के बीच में पहले जैसे संबंध नहीं रहे। देवेंद्र फडणवीस लगातार शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बयान बाजी करते ही रहते हैं। वही आज की बैठक बहुत महाराष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण थी।

Related Articles

Back to top button