मीडिया के साथ रहा लम्बा रिश्ता, मुस्कुराकर बोले मुख्यमंत्री ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री आवास ‘वर्षा’ को अलविदा कह दिया है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वर्षा में शिफ्ट होंगे, या फिर मातोश्री में ही रहकर अपना काम करेंगे? बता दें कि बालासाहेब ठाकरे के वक़्त से ही ठाकरे परिवार का निवास स्थान मातोश्री का राजनीति में अहम स्थान रहा है। शिवसेना से जुड़ी हर गतिविधि का केंद्र मुंबई के बांद्रा स्थित मातोश्री होता है।

वर्षा में शिफ्ट होने को लेकर उठे सवाल पर उद्धव ठाकरे भावुक हो गए। दरअसल शुक्रवार दोपहर बाद औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद उद्धव ठाकरे ने अफसरों के साथ बैठक की और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान पत्रकारों ने उद्धव से पूछा कि क्या आप वर्षा शिफ्ट होंगे? इस पर उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं कि मातोश्री के लिए मेरी भावनाएं क्या हैं। हालांकि काम के लिए मुझे लोगों से मिलने की आवश्यकता है। मैं उसी के अनुसार निर्णय लूंगा…’

गुड न्यूज़ को साथ लेकर चलते हैं मुख्यमंत्री ठाकरे

गौरतलब है कि शुक्रवार को पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उद्धव ठाकरे बहुत हल्के मूड में नजर आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों की तरफ से कई ऐसे सवाल आए जिनका उद्धव ठाकरे ने मुस्कराते हुए एक लाइन में जवाब दिए। इस दौरान जब उनसे भगवा रंग के कुर्ते पहनने का कारण पुछा गया तो उन्होंने कहा कि भगवा उनका पसंदीदा रंग है। लाउंड्री में धुलने के बाद भी इसका रंग फीका नहीं पड़ता है। वहीँ जब उनसे पूछा गया कि आप गुड न्यूज कब दे रहे हैं? इस पर बगल में बैठे आदित्य ठाकरे की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने बहुत पहले ही गुड न्यूज दे दिया था और मैं जहां भी जाता हूं अपना गुड न्यूज साथ लेकर जाता हूं।

मीडिया से रिश्ता काफी पुराना

इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि मुझे आज आपसे बात करके काफी खुशी हो रही है। हमारा रिश्ता काफी लंबा रहा है, जब शिवसेना के प्रमुख बाला साहेब ठाकरे हुआ करते थे। मैं समझता हूं कि मैं ऐसा सीएम हूं जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। मेरे परिवार में ज्यादा किसी ने सीधे तौर पर सरकार नहीं चलाई। मैं अपने पूरे जीवन में केवल 2-3 बार मंत्रालय गया हूँ। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अब आरे कॉलोनी में एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा। उन्होंने बताया कि मुंबई के आरे में मेट्रो शेड का काम रोक दिया गया है। हालांकि मेट्रो लाइन काम जारी रहेगा।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मंत्रालय की छठी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में गए और अपना कार्यभार संभाला। कार्यालय के बाहर ‘उद्धव बाला साहेब ठाकरे’ नाम की एक प्लेट लगी है। मंत्रालय पहुंचने पर उन्होंने भवन में छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। बांद्रा स्थित ठाकरे परिवार के निवास स्थान मातोश्री से मंत्रालय जाने के दौरान, वह रास्ते में दक्षिण मुंबई के हुतात्मा चौक पर रुके और वहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Back to top button