U.P : समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की फिर बड़ी मुश्किल, दर्ज हुए 11 नए मामले

समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। आजम खान के खिलाफ 11 और मामले दर्ज हो गए हैं। और जिसके बाद उनके खिलाफ दर्ज कुल मामलों की फेह रिस्त बढ़कर 100 तक पहुंच गई। विशेष अदालत ने गुरुवार को एक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुनवाई के दौरान रामपुर पुलिस ने सांसद/विधायक अदालत को बताया है कि आजम खान का नाम 11 और मामलों में जोड़ा गया है! पहले यह मामले जिले में मकानों के कथित वि-ध्वंस को लेकर उनके करीबी सहयोगी सहयोगियों के खिलाफ दर्ज किए गए थे।

 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आजम खान अदालत के सामने पेश हुए! वह वर्तमान में अपनी पत्नी प्लीज फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सीतापुर की जे-ल में है। डूंगरपुर इलाके के स्थानीय लोगों के द्वारा दर्ज किए गए 11 मामलों में पुलिस ने आजम खान के खिलाफ आ-रोप लगाए हैं।

 

सांसद/विधायक कोर्ट ने नियुक्त अधिक अतिरिक्त जिला सरकारी वकील राम अवतार सैनी का कहना है कि आजम खान के वकील ने साल 2019 में गंज कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज 11 FIR डूंगरपुर निवासियों की शिकायत पर आजम खान के करीबी सहयोगियों के खिलाफ आ-त्मसम-र्पण का आवेदन प्रस्तुत किया था। पूर्व सर्कल अधिकारी अलय हसन, पूर्व सब-इंस्पेक्टर फिरोज खान, रामपुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष अजहर अहमद खान और अन्य के खिलाफ लू-टपा-ट के तहत मामले दर्ज किए गए थे।”

 

उनका कहना है कि शिकायत कर्ताओं के द्वारा दी गई अर्जी में आजम खान का कोई नाम नहीं था लेकिन अब जांच के दौरान और अभियुक्तों के बयान पर आजम खान का नाम जोड़ा गया है। जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी से ही आजम खान और उनका परिवार सीतापुर जे-ल में है।

Related Articles

Back to top button