U.P : आगरा मेट्रो के शिलांयास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचे

आगरा मेट्रो के शिलांयास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी थे। उन्होंने दीप प्रज्वलित किया। आगरा मेट्रो का ट्रायल दो साल में होना है। 2025-26 तक 30 किमी लंबे ट्रैक पर मेट्रो दौड़ने लगेगी। पीएम मोदी ने आगरा मेट्रो का वर्चुअल शिलान्यास किया। मेट्रो के शिलान्यास के लिए पीएसी मैदान में पंडाल बनाया गया।

सीएम योगी ने मंच से बोलते हुए कहा कि आगरा वासियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है । आज पीएम मेट्रो का शुभारंभ करेंगे। आगरा 26 लाख की जनता निवास करती है । इसके साथ ही लाखों पर्यटक आगरा आते हैं ।। ऐसे में आगरा में सुभधाएँ विकसित करने के लिए पीएम मोदी ने आगरा को ये सौगात दी ।हाल ही में कानपुर में मेट्रो का शुभारंभ हुआ था जंहा काम तेजी से चल रहा है । अब आज आगरा में ये शुरुआत हो रही है । मुझे उम्मीद जल्द मेट्रो यंहा रफ्तार पकड़ेगी।

आगरा वासियों को बहुत बहुत बधाई,अब आगरा 21 वीं सदी के साथ अब कदमताल मिलाकर चलेगा। मेट्रों का प्रोजेक्ट आगरा के लिए बहुत हितकारी होगा।देश में अब तक 450 से ज्यादा मेट्रों लाइन चल रहीं है और आगे 1000 का टारगेट है। आगरा यूपी का सातवां शहर है जंहा मेट्रो की शुरुआत हो रही है। सबसे बड़ी बात है मेट्रो निर्माण के क्षेत्र में भारत आगे बढ़ रहा है। छोटे शहरों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विकास पर जोर दिया जा रहा है। जल्द ही दिल्ली से मेरठ तक का 14 लाइन का एक्सप्रेसवे तैयार हो जायेगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश विकास शील क्षेत्र है। यंहा बहुत कुछ किया जा सकता है। टूरिज्म एक ऐसा सेक्टर है जिससे  ज्यादातर लोगों को रोजगार मिलता है। ताजनगरी में आधुनिक सुभधाओं के साथ साथ पर्यटकों के लिए भी सुभधाएँ बड़ाई जायेंगीं।शहरों में ज्यादा से ज्यादा निवेश हो । इसके लिए सरकार काम कर रही है। आगरा से ही पीएम आवास योजना की शुरुआत हुई थी। अब तक 12 लाख से ज्यादा लोगों को  घरों की सौगात मिल चुकी है। आज हर वर्ग के लिए हर क्षेत्र में सरकार काम कर रही है। यही तो सबका साथ सबका विकास है।

Related Articles

Back to top button