बिहार में युवा नेतृत्व की पहली टक्कर

विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया, RJD के स्टार प्रचारक हैं तेजस्वी

बिहार के किसी चुनाव में पहली बार कन्हैया कुमार और तेजस्वी यादव एक-दूसरे के खिलाफ खम ठोंकेंगे।

तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और RJD आमने-सामने हैं। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिए हैं। भास्कर को मिली जानकारी के अनुसार, हाल में CPI छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार चुनाव प्रचार के लिए बिहार आएंगे। वहीं, RJD की तरफ से लालू यादव और तेजस्वी यादव स्टार प्रचारक होंगे। ऐसे में यह पहली बार होगा जब चुनाव प्रचार में कन्हैया और तेजस्वी आमने-सामने होंगे।

बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने बताया- ‘कन्हैया चुनाव प्रचार में बिहार आएंगे और दमदार तरीके से चुनाव प्रचार करेंगे।’ तेजस्वी यादव ने फ्रेंडली फाइट की बात कही है, लेकिन यह सब सिर्फ कहने की बातें हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कन्हैया को तेजस्वी ने चुनाव प्रचार में मंच नहीं दिया था। इस बार कन्हैया कुमार को चुनाव प्रचार से रोकना मुश्किल होगा। कांग्रेस भी चाहती है कि RJD का उम्मीदवार हारे और उनका जीते।

तेजस्वी यादव के साथ ही JDU और BJP को भी मुश्किल में डालेंगे

कन्हैया यह भरपूर कोशिश करेंगे कि BJP के खिलाफ महंगाई, किसान विरोधी नीति, बेरोजगारी, विभिन्न कंपनियों को बेचने आदि को लेकर माहौल बनाया जाए। कन्हैया बिहार के युवाओं के सवाल भी उठाएंगे। मुसलमानों का वोट बैंक RJD की तरफ से कांग्रेस की ओर शिफ्ट हो इसकी भरपूर कोशिश करेंगे। कन्हैया, तेजस्वी यादव के साथ ही JDU और BJP को भी मुश्किल में डालेंगे। उपचुनाव का मौका कांग्रेस की तरफ से कन्हैया को चुनाव प्रचार में आजमाने का भी है और बिहार कांग्रेस को मजबूत बनाने का भी। कांग्रेस ने इस बार अपना तेवर दिखा दिया है कि वह किसी के आगे झुकने वाली नहीं है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button