पुलवामा सेक्‍टर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा सेक्‍टर में सुरक्षा बलों (ndian Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच शनिवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने

आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह नामिबियान तथा मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि तलाशी कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए.अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है

और वे किसी आतंकवादी समूह से जुड़े थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है. भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा सेक्‍टर में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी और दो आतंकी मारे गए.

बता दें कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में सुरक्षा बलों के तीन जवानों को मामूली चोटें आई है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने दोपहर को बारामुला शहर में खानपुरा पुल के समीप सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका. घायल सुरक्षाकर्मियों को एक अस्पताल ले जाया गया जबकि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाश जारी है.

सीमा पर कई बार देखे जा चुके हैं ड्रोन
इससे पहले सांबा जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन मंडराते देखे गए. बताया जाता है कि ये ड्रोन रात करीब साढ़े आठ बजे बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए. ये ड्रोन ऐसे समय में देखे गए हैं जब करीब एक हफ्ते पहले पुलिस ने यहां पास के सीमावर्ती कनचक इलाके में पांच किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था.

Related Articles

Back to top button