पुलिस मुठभेड़ में दो लुटेरों घायल व रेकी करने वाले सहित 4 गिरफ्तार

 बाइक, दो तमंचे, कारतूस व अन्य सामान समेत 25 हजार नकदी बरामद

आजमगढ़: जनपद आजमगढ़ में लूट की घटना में शामिल पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल सहित रेकी करने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। दो अभियुक्तों के पैरों में गोली लगी है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। उनके पास से तमंचा, पिस्टल, कारतूस, लूट के 25 हजार रूपये व अन्य सामान तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किये गये हैं। जनसेवा संचालक से लूट की घटना का पुलिस ने अनावरण किया।

बताया गया कि 15 दिन पूर्व एक व्यक्ति जितेश सिंह ग्राम दामा, मेंहनगर द्वारा थाना स्थानीय पर शिकायत की गयी कि वादी जनसेवा केन्द्र के लिए सुबह घर से निकला, जब वह धरनीपुर रानीपुर पुलिया के पास पहुँचा वहां बाइक पर अज्ञात तीन बदमाशों द्वारा अचानक तमंचा दिखाकर मेरे पास रखे हुए 1.5 लाख रूपये, लैपटाप व मोबाइल छिनकर असलहा लहराते हुए बाइक से फरार हो गये, सूचना पर मेंहनगर थाने में अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस की कार्रवाई में संबंधित का नाम प्रकाश में आने पर अभियुक्त सिद्धार्थ सिंह निवासी केराकत जौनपुर व जिले का निवासी शिवकान्त पाठक को अक्षैबर पुलिया से गिरफ्तार किया गया और उनके पास से लूट का लैपटाप, चार्जर, बैग व 8500 रुपये बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि घटना में विवेक सिंह निवासी गंजोर मेंहनगर तथा पुनीत सिंह निवासी भगासा थाना सरपतहा जौनपुर भी शामिल रहे हैं।

पुलिस तलाश कर ही रही थी की आज चेंकिग के दौरान अभियुक्तगण दिखाई दिये जाने पर पीछा किया तो हटवा मोड़ की तरफ मुड़कर भागने लगे वहीं मोटरसाइकिल फिसलने से गिर गये, दोनों बदमाश पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने लगे पुलिस आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाशो के पैर में गोली लग गयी। अभियुक्त पुनीत के दाहिने व विवेक के बाए पैर में गोली लगी। मौके से विवेक के पास से पिस्टल, कारतूस व लूट के 10 हजार रुपये तथा पुनीत के पास से तमंचा, कारतूस, लूट के 7500 रुपये व मोबाइल तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद हुआ। एसपी सिटी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों पर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button