40 लीटर कच्ची शराब समेत दो गिरफ्तार, 4500 लीटर लहन नष्ट

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पंचायत चुनाव के मदेनजर अवैध शराब की रोकथाम हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत बिधूना क्षेत्र में पुलिस ने छापामार 40 लीटर अवैध कच्ची शराब एवं महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया तथा एक दर्जन से अधिक पीपों में रखे लगभग 45 सौ लीटर लहन को नष्ट किया गया है।
पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने शनिवार को यहां कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर अपराध एवं अपराधियों के साथ अवैध शराब के कारोबार के रोकथाम हेतु पुलिस द्वारा चलाई जा रही मुहिम के तहत आज कस्बा बिधूना के मोहल्ला आदर्शनगर में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर अभियुक्त ओमपाल व श्रीमती सुमन को गिरफ्तार किया गया जो कि अपने घर के अंदर अवैध देशी शराब का निर्माण कर रहे थे।
इनके कब्जे से शराब भट्टी व 35 लीटर अबैध देशी शराब बरामद हुई, जबकि इनके पड़ोस में रहने वाली मुन्नी देवी जो अपने घर में अवैध रुप से शराब भट्टी लगाकर देशी शराब बना रही थी, पुलिस को देखकर भाग गयी । उसके घर से शराब भट्टी व 05 लीटर अवैध देशी शराब बरामद हुई। इन दोनों के घरों के पास पड़ी खाली जगह में प्लास्टिक के 12 से 15 पीपों में भरकर जमीन मे गाड़े गये करीब 4500 लीटर लहन को बरामद कर मौके पर ही नष्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी है।

Related Articles

Back to top button