अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO की फंडिंग रोकने का किया ऐलान !

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि वह अपने प्रशासन को विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को रोकने का निर्देश दे रहे हैं, क्योंकि उन्होंने डब्ल्यूएचओ पर कुप्रबंधन का प्रसार करने और गलत तरीके से कवर करने का आरोप लगाया था और इस मामले की समीक्षा का वादा किया था।

व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि “उनकी(WHO) गलतियों की वजह से बहुत सारे लोगों की जान गई है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि यूएस विश्व स्वास्थ्य संगठन को प्रत्येक वर्ष लगभग $400 मिलियन से $500 मिलियन प्रदान करता है।

इस ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि प्रशासन जल्द ही देश को फिर से खोलने की योजना पर विवरण साझा करेगा और वह जल्द ही अपने 50 राज्यपालों के साथ भी बातचीत करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 1 मई से पहले कुछ राज्यों को फिर से खोला जाएगा। इसी के साथ डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि वह सोमवार के दिन तय करेंगे कि अर्थव्यवस्था को कैसे और कब दोबारा शुरू करना है।लेकिन दोनों दलों के राज्यपालों को यह ध्यान देना चाहिए कि उनके पास प्राथमिक संवैधानिक जिम्मेदारी है।

Related Articles

Back to top button