राजधानी दिल्ली में कंटेनमेंट जोन बढ़कर 87 हुए, कुल 2156 लोग संक्रमित

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में 20000 से भी ज्यादा करोना के मामले सामने आ चुके हैं। यह घातक वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं इस घातक वायरस की वजह से अब तक 600 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में अब तक 2156 कोरोनावायरस संक्रमित मामले हैं। यहां कड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। हालांकि कोरोनावायरस सूची में राजधानी दिल्ली 1 अंक नीचे आकर तीसरे पायदान पर आ चुका है। वहीं गुजरात में 2178 कोरोनावायरस मामले होने से वहां महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित हैं।

जिसके बाद अब दिल्ली में COVID19 कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाकर 87 कर दी गई है। शुरुआत में दिल्ली में 42 हॉटस्पॉट तय किए गए थे जिसकी संख्या लगातार बढ़ती चली गई है। अब दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट जॉन 87 हो चुके हैं। बता दें कि इन कंटेनमेंट जोन में किसी के भी आने जाने की अनुमति नहीं है। इन इलाकों में प्रशासन द्वारा ज्यादा सख्ती बरती जाएगी। यह वह इलाके है जहां कोरोनावायरस के मामले ज्यादा आए हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दिल्ली में कितनी तेजी से कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के साथ साथ कंटेनमेंट जोन भी बढ़े हैं।

पूरे भारत में ही कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार और राज्य सरकार कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास भी कर रही है। भारत सरकार ने पहले इस वायरस को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉक डाउन पूरे भारत में लगाया था। वही जब 21 दिन में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते गए तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन को 19 दिन और आगे बढ़ा दिया। यानी अब 3 मई तक पूरे देश में लॉक डाउन रहेगा।

Related Articles

Back to top button