बीजेपी आज कर सकती है उत्तर प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान, top 10 news

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार  को बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद

PM-Cares के पैसे से विधायक खरीदे जा रहे?

 

प्रेस कांफ्रेंस कर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि शिवसेना के चुने विधायक जो भाजपा के साथ चले गये, वो जब विधानसभा में पहुंचे तो नारे लगे, “पचास खोका, पचास खोका.. ये बीजेपी की प्रजातांत्रिक देश है? मैं भाजपा से कहूंगा कि बंद करो देश से धोखा, नहीं चलेगा २० खोका। ये बीजेपी को जवाब है, आप के चुने हुए विधायकों का।”इतना ही नहीं, सौरभ भारद्वाज ने यह भी कहा कि 20 करोड़ रूपये आप के विधायकों को ऑफर दिया गया है और 35 विधायकों को खरीदने का दावा किया जा रहा है। कुल 700 करोड़ रूपये भाजपा के पास मौजूद है। महाराष्ट्र में विधायकों को खरीदने में 1850 करोड़ रूपये, कर्नाटक गोवा की जोड़ लें तो आप अंदाजा लगा लीजिये कि ये गिनती कहां तक जायेगी।

ड्रग माफियाओं के खिलाफ और सख्त हुए सीएम योगी, अब DM, SDM और CO भी करेंगे छापेमारी

 

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य में ड्रग (Drug) से जुड़े व्यक्तियों के खिलाफ और सख्ती बढ़ाने की निर्देश दिए हैं. इसकी जानकारी यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी (AK Awasthi) ने दी है. उन्होंने बताया कि सीएम ने ड्रग के खिलाफ अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिले के कई और बड़े अधिकारियों को छापेमारी और कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया, “मुख्यमंत्री पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश को बहुत तेजी से एक नए अभियान को आगे बढ़ाने और प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के निर्देश दिए हैं. परसों से ही पूरे प्रदेश में छापे मारे जा रहे हैं.” अवनीश अवस्थी ने बताया, “सीएम योगी ने आज ये निर्देष दिया है कि सभी पुलिस अधिकारियों, जिला अधिकारी, SDM और CO को एक सप्ताह का समय दिया जाए कि सभी ड्रग से जुड़े व्यक्तियों को चिह्नित कर उनके ठिकानों पर छापे मारें और कार्रवाई करें.”

 

बीजेपी आज कर सकती है उत्तर प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान

 

बीजेपी आज उत्तर प्रदेश  में अपने अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है. नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए कई नाम चर्चा में चल रहे हैं. बीजेपी 2024 के  लोकसभा चुनाव  और जातीय समीकरणों को देखते हुए अध्यक्ष का नाम तय करेगी. उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रहे स्वतंत्र देव सिंह  को मार्च में योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में शामिल किया गया था. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया था. उसके बाद से ही वो कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं.

 

आज से लखनऊ और कानपुर की बीच शुरू होगी 42 नई बसें, सीएम योगी करेंगे रवाना

 

 

प्रेशर में मैं बना था सीएम, बीजेपी की मिलीभगत से चिराग पासवान ने जेडीयू को हरवाया- नीतीश कुमार बोले

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार  को बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद वह बीजेपी के दबाव के कारण ही मुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए तैयार हुए थे। उन्होंने बिहार विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान बीजेपी की तरफ से उन पर लगाए गए विश्वाघत के आरोपों का जवाब देते हुए यह बात कही है। उन्होंने चुनाव में जेडीयू के खराब प्रदर्शन के लिए भी चिराग पासवान को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि बीजेपी की मिलीभगत से उन्होंने पार्टी को चुनाव हरवाया।

 

लखीमपुर खीरी में दबंगों ने ट्रैक्टर से गिराया युवक का मकान, योगी सरकार पर भड़क गए लोग

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें देखा जा सकता है कि ट्रैक्टर से कुछ दबंग एक युवक के घर को तोड़ रहे हैं। वहीं परिवार के लोग ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन दबंगों ने ट्रैक्टर नहीं रोका और मकान को गिरा दिया। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोग योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

Related Articles

Back to top button