कुछ ही समय में सामने होंगे एमसीडी चुनाव के नतीजे!

दिल्ली नगर निगम में भाजपा या आम आदमी पार्टी में से किसका राज होगा, इसका फैसला आज हो जाएगा। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू होगी मतगणना, दोपहर बाद आने लगेंगे नतीजे!

 

 

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना अब से कुछ देर बाद सुबह आठ बजे शुरू हो जाएगी। इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया है कि वोटों की गिनती के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सीसीटीवी कैमरों से हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जाएगी। चार दिसंबर को हुए एमसीडी के 250 वार्डों के लिए मतदान में 50.48 फीसदी वोट पड़े थे।

 

 

 

AAP दफ्तर में जश्न का माहौल, लिखा- अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल

 

 

 

दिल्ली नगर निगम में भाजपा या आम आदमी पार्टी में से किसका राज होगा, इसका फैसला आज हो जाएगा। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। 42 केंद्रों पर मतगणना हो रही है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मतगणना केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां और दिल्ली पुलिस के 10,000 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं।

 

 

यूपी निकाय चुनाव की तारीखों का कब होगा एलान

 

 

राज्य निर्वाचन आयोग (Election Commission) दिसंबर के दूसरे हफ्ते में निकाय चुनाव (Nikay Chunav) के तारीखों की घोषणा कर सकता है. 2017 के मुकाबले इस बार 17 नगर निगमों (Municipal Corporation) में से ज्यादातर पर मेयर पद के चेहरे बदल जाएंगे क्योंकि मेयर पद के लिए जो आरक्षण जारी किया गया है उसमें काफी बदलाव किए गए हैं. इस बार 17 नगर निगमों में मेयर के लिए जो सीटें आरक्षित की गई है उसमें अनुसूचित जाति (Schedule Cast) के लिए कुल दो सीटें आरक्षित की गई है जिसमें एक महिला की सीट भी शामिल है.

 

 

मैनपुरी में सपा ने इस नेता को दी EVM की निगरानी की जिम्मेदारी

 

 

मैनपुरी उपचुनाव (Mainpur By-Election) में मतदान के बाद जसवंतनगर (Jaswantnagar) विधानसभा की ईवीएम मशीन (EVM Machine) इटावा के चंद्रशेखर आजाद प्रौद्योगिकी दुग्ध महाविद्यालय में पैरामिलिट्री फोर्स और स्थानीय पुलिस के दो सुरक्षा घेरों में सुरक्षित रखी गई है. वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने जसवंतनगर विधानसभा की ईवीएम की निगरानी के लिए, इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष और अखिलेश यादव के चचेरे भाई अभिषेक यादव (Abhishek Yadav) को जिम्मेदारी दी है जो कि बराबर ईवीएम सेंटर पहुंचकर निगाह रखे हुए है. यहां समाजवादी पार्टी ने 8-8 घंटे पर अपने लोगों को ड्यूटी पर लगा रखा है. 8 तारीख को मैनपुरी उपचुनाव की मतगणना होगी.

 

 

 

यूपी विधानसभा सत्र की समाप्ति पर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का हमला, कहा- ‘चर्चा से भाग रही है सरकार’

 

 

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र (UP Assembly Session 2022) को एक दिन पहले ही अनिश्चित काल के लिए समाप्त कर दिया गया है. ये सत्र 7 दिसंबर तक चलाना था. जिसे लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) ने बीजेपी पर हमला बोला है. सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कि सरकार सदन चलाने से भाग रही है. सदन इसलिए होता है ताकि जन समस्याओं पर चर्चा की जा सके क्योंकि चर्चा के बाद ही निष्कर्ष निकलता है. यही नहीं उन्होंने आज अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सदन में नहीं पहुंचने पर भी जवाब दिया.

Related Articles

Back to top button