जाने नेताजी के अंतिम संस्कार से जुड़ी सारी जानकारी, top 10 news

मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सोमवार को सैफई स्थित उनके आवास लाया गया. इस दौरान घर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ नजर आई

 

मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव में बढ़ाई गई सुरक्षा, आज होगा अंतिम संस्कार

 

 

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान सहित कई नेता उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव सैफई पहुंचे.मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह 10 बजे उनके पैतृक गांव सैफई के मेला ग्राउंड में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. उनके निधन पर यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. वहीं पूर्व सीएम का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनके अंतिम संस्कार को लेकर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, ‘आदरणीय नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर कल सुबह 10 बजे सैफ़ई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा. तत्पश्चात दोपहर 3 बजे अंतिम संस्कार होगा.’

 

मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सोमवार को सैफई स्थित उनके आवास लाया गया. इस दौरान घर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ नजर आई. बताया जा रहा है कि सैफई में उनके आवास से दो किलोमीटर की दूरी तक जनसैलाब उमड़ा हुआ है. हर कोई अपने ‘नेताजी’ की एक झलक पा लेना चाहता है. समर्थक शोक में डूबे हुए हैं और उनके दर्शन के लिए इटावा और मैनपुरी से भी आ रहे हैं. उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने सैफई जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार से मुलाकात की.

 

 

 

अब यूपी में छह महीने के भीतर फिर होगा लोकसभा का उपचुनाव! ये सीट हुई खाली

 

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में निधन हो गया. उनके निधन के बाद अब यूपी में अगले छह महीने के अंदर फिर से उपचुनाव के रास्ते खुल गए हैं.दरअसल, मुलायम यादव वर्तमान में समाजवादी पार्टी के सांसद थे. उन्होंने पिछला लोक सभा चुनाव सपा परिवार की परंपरागत सीट मैनपुरी से चुनाव लड़ा था. तब उनके खिलाफ बीजेपी ने प्रेम सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया था. हालाकि मुलायम सिंह यादव ने अपनी परंपरागत सीट पर मोदी लहर में भी बीजेपी उम्मीदवार को आसानी से हरा दिया. तब मुलायम सिंह यादव ने 5.24 लाख से ज्यादा वोट हासिल किए. उन्हें करीब 53.75 फीसदी वोट प्राप्त हुआ. जबकि उनके खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार को 4.30 लाख से ज्यादा वोट मिला, यानि करीब 44.09 फीसदी वोट मिले. लेकिन अब समाजवादी पार्टी संरक्षक के निधन से ये सीट खाली हो गई है.

 

 

 

मुलायम सिंह यादव का आज होगा अंतिम संस्कार, पीएम मोदी समेत कई नेता हो सकते हैं शामिल

 

 

 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव सैफई में होगा। उनका पार्थिव शरीर सैफई पहुंच गया है। उनके अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की भी उम्मीद है। सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सपा संरक्षक का निधन हो गया था।इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और तेलंगाना के सीएम केसीआर भी सैफई में होंगे। वहीं, मंगलवार को नीतीश कुमार के नागालैंड के दौरे पर रहने के चलते वे अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे। ऐसे में नीतीश कुमार बुधवार(12 अक्टूबर) को सैफई जाएंगे।

 

 

 

हेमंत कैबिनेट का तोहफा, झारखंड के राज्यकर्मियों का DA 4% बढ़ा; एकसाथ 19 बड़े फैसले

 

 

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुआई वाली झारखंड सरकार ने खजाना खोल दिया है। राज्य कर्मियों का महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाया गया है। जबकि पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को भी बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। सीएम की अध्‍यक्षता में सोमवार को हुई झारखंड कैबिनेट की अहम बैठक में यह फैसला किया गया। कैबिनेट की बैठक में कुल 19 प्रस्‍तावों पर मुहर लगी। राज्य मंत्रिपरिषद ने नगर निकाय चुनाव को लेकर भी अहम निर्णय लिया है। राज्‍य में निकाय चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के होंगे। यह चुनाव दलगत आधार पर नहीं लड़ा जाएगा।

Related Articles

Back to top button