राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में आया नया ट्विस्ट, top 10 news

जानकारी के मुताबिक पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार से कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा होंगी

सोनिया के बाद प्रियंका भी जाएंगी राहुल की यात्रा में

 

 

 

कांग्रेस ने अगले साल होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस संबंध में पार्टी के आला नेताओं की बैठक शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कर्नाटक में शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस भी आयोजित है। जबकि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार से भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत करेंगी। अनुमान है कि जल्द ही प्रियंका गांधी भी इस यात्रा में शामिल होंगी।

सोनिया गांधी पहुंचीं कर्नाटक

कांग्रेस वैसे तो केरल से लेकर जम्मू-कश्मीर तक तमाम मुद्दों को लेकर भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन कर रही है। इस यात्रा का पहला पड़ाव केरल पूरा हो चुका है। अब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चुनावी राज्य कर्नाटक में पहुंच चुकी है। जानकारी के मुताबिक पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार से कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा होंगी। सोनिया गांधी कर्नाटक पहुंच चुकी हैं। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी गुरुवार और शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सड़क पर उतरेंगी और शुक्रवार को राहुल गांधी कर्नाटक में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

 

 

 

पौड़ी गढ़वाल बस हादसे में अब तक 25 की मौत, SDRF ने रातों -रात 21 लोगों को बचाया

 

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी गढ़वाल जिले (Pauri) में बारातियों से भरी बस (Bus) मंगलवार को देर शाम 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई है. इस बस में करीब 45 से 50 लोगों सवार बताए जा रहे हैं. वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेक्स्यू अभियान शुरू कर दिया गया. यहां रेस्क्यू में एसडीआरएफ (SDRF) की चार टीमें लगी हुई हैं. इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अभी तक 21 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है.

 

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी. डीजीपी ने बताया, “पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल इलाके में बीती रात हुई बस दुर्घटना में 25 लोगों की मृत्यु हो गई है. पुलिस और SDRF ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया. घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.” इससे पहले उत्तराखंड के एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा, “पौड़ी गढ़वाल में हुई बस दुर्घटना में एक व्यक्ति मृत पाया गया है और अब तक कुल 21 लोगों को बचाया जा चुका है. एसडीआरएफ की 4 टीमें मौके पर हैं.”

 

 

 

नोएडा में मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद

 

 

 

नोएडा सेक्टर 58 में पुलिस और एक बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई. ADCP आशुतोष द्विवेदी ने कहा, “बदमाश किसी का मोबाइल छीनने का प्रयास कर रहा था। पुलिस से बचने के लिए बदमाश द्वारा फायर किया गया. जवाबी फायरिंग में ये घायल हुआ है. 7 मोबाइल, एक तमंचा, कारतूस बरामद किए गए हैं.”

 

 

पेपर लीक के मुख्य आरोपी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, उत्तरकाशी में रिसॉर्ट पर चलाया गया बुलडोजर

 

 

 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी यूकेएसएसएससी परीक्षा में हुए लीक (UKSSSC Paper Leak) मामले के मुख्य आरोपी हाकम सिंह रावत (Hakam Singh Rawat) के रिसॉर्ट को आज ढहा दिया गया. यह कार्रवाई प्रशासनिक आदेश के बाद हुई है. यह रिसॉर्ट उत्तरकाशी (Uttarkashi) के संकरी गांव में मौजूद था. हाकम सिंह जिला पंचायत सदस्य हैं. हाकम सिंह को बीजेपी ने निष्कासित कर दिया है. रिस़ॉर्ट तोड़े जाने से पहले सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए.

 

 

दस-पंद्रह दिन पहले नीतीश ने फिर से दिया था ऑफर पर मैंने इन्कार कर दिया- बोले PK

 

 

 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हमकदम रहे प्रशांत किशोर की राह एक बार उनसे जुदा क्या हुई दोनों के बीच रिश्ते बेहद तल्ख हो गए। कभी नीतीश जदयू के उपाध्यक्ष रह चुके किशोर पर खफा होते दिखते हैं तो कभी चुनाव रणनीतिकार उन्हें घेरने का मौका नहीं छोड़ते। फिलहाल प्रशांत ने ये कहकर हलचल मचा दी कि नीतीश ने 10-15 दिन पहले उनसे कहा था कि वो फिर से उनके पास आकर काम संभालें। लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

 

जन सुराज यात्रा के दौराम जमुनिया में पीके ने कहा कि नीतीश कुमार की ख्वाहिश थी कि वो उनके साथ फिर से जुड़ जाए। लेकिन उनका तर्क था कि ये अब मुमकिन नहीं हो पाएगा, क्योंकि वो 35 सौ किमी लंबी यात्रा पर फोकस कर रहे हैं। चुनाव रणनीतिकार ने जदयू के नेशनल प्रेजीडेंट लल्लन सिंह के उस आरोप पर भी अपना रुख स्पष्ट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि पदयात्रा के लिए पैसा कहां से आ रहा है। पीके का कहना था कि जिन लोगों के साथ वो काम कर चुके हैं उनसे पैसा नहीं लिया।

Related Articles

Back to top button