अखिलेश यादव करने जा रहे है आज ये बड़ा काम, top 10 news

उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दो दिवसीय अधिवेशन बुधवार से शुरू होगा.

आज से लखनऊ में शुरू होगा सपा का दो दिवसीय अधिवेशन, कल होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

 

 

 

उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दो दिवसीय अधिवेशन बुधवार से शुरू होगा. ये अधिवेशन सुबह 11 बजे से लखनऊ (Lucknow) के रमाबाई मैदान (Ramabai Maidan) में शुरु होगा. इस अधिवेशन के पहले दिन प्रान्तीय अधिवेशन, जबकि दूसरे दिन राष्‍ट्रीय अधिवेशन होगा. इस अधिवेशन में करीब 25 हजार सपा के प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. राष्‍ट्रीय अधिवेशन के दिन पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का भी चुनाव होगा.

 

 

आज ज्ञानवापी मामले में सुनवाई करेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

 

 

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद विवाद से जुड़े मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज एक बार फिर से सुनवाई होगी. इस मामले में पांच याचिकाएं दाखिल की गई थी. इनमें से तीन याचिकाओं पर सुनवाई पूरी हो चुकी है. वाराणसी की अदालत से जारी विवादित परिसर का सर्वेक्षण एसआई से कराए जाने के आदेश के खिलाफ दाखिल दो याचिकाओं पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. आज की सुनवाई में आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को अपना हलफनामा दाखिल करना है.

 

 

बार-बार मांगने के बावजूद नहीं मिले BJP सांसद रवि किशन के 3.25 करोड़ रुपये

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर से बीजेपी सांसद (BJP MP) और फिल्म अभिनेता (Film Actor) रवि किशन (Ravi Kishan) ने मुंबई के एक कारोबारी के खिलाफ केस दर्ज (Case Filed) कराया है. फिल्म अभिनेता रवि किशन ने आरोप लगाया है कि मुंबई के इस कारोबारी ने उनके 3.5 करोड़ रुपये लेने के बाद नहीं लौटाए हैं. स्थानीय पुलिस अधिकारी ने केस दर्ज करने की पुष्टि की है.

 

 

सीएम योगी की बड़ी सौगात, दीपावली पर हर गरीब परिवार को मुफ्त में मिलेगा एक गैस सिलेंडर

 

 

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार दीपावली (Deepawali) पर गरीब परिवारों (Poor Family) को एक सौगात देने की तैयारी में है. राज्य सरकार ने गरीब परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर ( Gas Cylinder ) दिए जाने की घोषण की है. हर परिवार को एक सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा. दरअसल, बीजेपी ने 2022 विधानसभा चुनाव में अपने संकल्प-पत्र में दीपावली और होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया था जिसे कि अब पूरा किया जा रहा है.

 

 

सीबीआई की लखनऊ कोर्ट ने डॉन अबु सलेम को सुनाई तीन साल की सजा

 

 

अंडर वर्ल्ड डॉन अबु सलेम (Abu Salem) को फर्जी पासपोर्ट (Fake Passport) मामले में कोर्ट ने आज सजा सुनाई है. लखनऊ की सीबीआई कोर्ट (CBI Court) ने अबु सलेम को फर्जी पासपोर्ट मामले में दोषी पाया और उसे तीन साल की सजा सुनाई गई है. यह करीब 30 साल पुराना मामला है जब सलेम ने पासपोर्ट हासिल करने के लिए लखनऊ ऑफिस को नकली दस्तावेज सौंपा था.

Related Articles

Back to top button