लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने की ये बड़ी घोषणा, टॉप 10 न्यूज़

उत्तर प्रदेश में अब हर दल अगले लोकसभा चुनाव  की तैयारियों में लग गया है. इससे पहले समाजवादी पार्टी  प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. 

सीएम योगी का दो दिवसीय वाराणसी दौरा आज, काशी विश्वनाथ और BHU भी जाएंगे मुख्यमंत्री

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज-कल हर जिले का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को सीएम योगी वाराणसी जाएंगे. सीएम वाराणसी के दो दिनों के दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान वे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के अलावा कई बैठकें भी करेंगे. सीएम गुरुवार को ही बीएचयू में भी जाएंगे.

 

 

 

 

अगले लोकसभा से पहले समाजवादी पार्टी किसके साथ करेगी गठबंधन? 

 

 

 

उत्तर प्रदेश में अब हर दल अगले लोकसभा चुनाव  की तैयारियों में लग गया है. इससे पहले समाजवादी पार्टी  प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बड़ा बयान दिया है.  प्रमुख ने लोकसभा चुनाव की रणनीति और सपा गठबंधन को लेकर विस्तार से बात की है.लोकसभा चुनाव से पहले सपा का अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा, “इधर समाजवादी पार्टी ने गठबंधन की कोशिश की है, जिससे ज्यादा से ज्यादा वोट जुड़ सके. क्योंकि अगर सपा गठबंधन अपना वोट नहीं बढ़ाएगा तो काम नहीं कर पाएगा. मेरी कोशिश होगी कि जो दल सपा के साथ रहे हैं, उनको साथ लेकर चलें. जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करें.”

 

 

 

जब अखिलेश यादव से नीतीश कुमार पर हुआ सवाल, गिनाए KCR और ममता बनर्जी के भी काम

 

 

 

जब सपा मुखिया अखिलेश यादव से पूछा गया कि वह सीएम नीतीश कुमार को किस तरह आंकते हैं तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लगातार बिहार में सालों से काम किया है. उन्होंने समूह का काम किया. साइकिल बांटने का काम किया. अपने संसाधनों की मदद से बिहार को आगे ले जाने के लिए जो करना चाहिए था वो सीएम नीतीश कुमार ने किया.

 

 

सपा-बसपा के गढ़ में सेंध लगाने आएंगे भूपेंद्र चौधरी,

 

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की पहली महानगर यात्रा पार्टी की सदस्य संख्या बढ़ाने और सपा व बसपा के गढ़ में सेंध लगाने के उद्देश्य से हो रही है। वे यहां आठ सितंबर को कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के सभी 21 जनपदों से जुड़े पदाधिकारियों के साथ दो दौर की बैठक करेंगे।

 

बैठक के एजेंडे में दलित और अल्पसंख्यकों के बीच भाजपा को स्थापित करने और दूसरी पार्टियों का पत्ता साफ करने की योजना पर चर्चा शामिल है। प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ने कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के गढ़ वाले क्षेत्रों इटावा, कन्नौज को भाजपामय बनाने के लिए भी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

 

 

पीएम कर्तव्य पथ का करेंगे उद्घाटन

 

विजय चौक और इंडिया गेट जिस सड़क से जुड़ते हैं, बुधवार को वह इतिहास बन गई। करीब 3.20 किमी लंबा राजपथ नए रंग-रूप में अब कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे इसका उद्घाटन करेंगे। वहीं, ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा आज जब प्रतिष्ठित डायमंड लीग के फाइनल उतरेंगे तो उनका लक्ष्य एक और इतिहास बनाना होगा। साथ ही टेक कंपनी Apple ने इस साल के अपने सबसे बड़े इवेंट में iPhone 14 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस इवेंट को एपल ने ‘Far Out’ नाम दिया था जिसे लेकर उम्मीद की जा रही थी कि नए आईफोन के साथ टेलीफोटो या जूम लेंस मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Related Articles

Back to top button