गिरिराज सिंह ने कहा नीतीश सीएम मैटेरियल नहीं है तो पीएम कैसे हो सकते है, top 10 news

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह ने सोमवार यानी 22 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष

मनीष सिसोदिया के खिलाफ दो बार केंद्रीय एजेंसियों का यू टर्न

 

दो दिन पहले का वाकया है। सीबीआई की तरफ से ऐलान किया गया कि एक्साइज पॉलिसी केस में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी हो गया है। मामले ने तब तूल पकड़ा जब केजरीवाल के डिप्टी सीएम ने सीधे पीएम मोदी पर ही पलटवार कर दिया। दोपहर बीतते बीतते सीबीआई की तरफ से जवाब आया कि लुक आउट अभी जारी नहीं किया गया। मामला प्रोसेस में है। कुछ इसी तरह की कहानी मंगलवार को दिखी। ईडी की तरफ से बताया गया कि मनी लान्ड्रिंग मामले में सिसोदिया पर एफआईआर हो गई है, लेकिन शाम बीतते ही एजेंसी पलट गई।

 

छोड़ दिया पर माला तो मत पहनाओ, बिलकिस मामले में भड़के बांबे HC के पूर्व जस्टिस

 

2002 के गुजरात दंगों की पीड़िता बिलकिस बानो के साथ दुष्कर्म मामले में जेल से रिहा हुए 11 दोषियों का भव्य स्वागत करने की पूर्व जज यूडी साल्वी ने कड़ी आलोचना की है। यूडी साल्वी बांबे हाईकोर्ट के पूर्व जज हैं और उन्होंने ही 14 साल पहले इन 11 दोषियों को बिलकिस बानो के साथ दुष्कर्म और उसके परिवार के 7 लोगों की हत्या के मामले में सजा सुनाई थी।

उन्होंने कहा कि बिलकिस बानो के दोषियों को जेल से रिहा करने का जिसने भी यह फैसला लिया है, उसे इस पर पुनर्विचार करना चाहिए, मैं बस इतना ही कह सकता हूं। इसके साथ ही उन्होंने दोषियों का मिठाई और माला के साथ स्वागत करने की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा, “उन्हें रिहा करना राज्य की शक्ति है, लेकिन उनका सम्मान करना बिल्कुल गलत है। यह सही नहीं है।”

 

नीतीश कुमार CM मैटेरियल नहीं है तो वह PM मैटेरियल कैसे हो सकते हैं?

 

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह ने सोमवार यानी 22 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह आज तक पीएम मैटेरियल नहीं बन पाए तो पीएम मटेरियल कहां से होंगे? गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए इस बयान पर आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा ने पलटवार किया है।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार को पीएम बनने के लिए उनके कई मंत्री पूजा नहीं कर रहे हैं. ये पूजा तेजस्वी यादव को सीएम बनने के लिए हो रही है. नीतीश कुमार बली का बकरा बनेंगे, वह न इधर का रहेंगे न उधर का रहेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को BJP ने ही पहली बार मुख्यमंत्री बनाया, BJP के पास उस समय 63 एमएलए थे, जबकि जदयू के पास 36 एमएलए थे. पहला भी और अंतिम भी BJP ने ही मुख्यमंत्री बनाया.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने ईमानदारी से संख्या बल को नहीं देखकर, जो कहा उसे किया . उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जीवन में अंतिम बार मुख्यमंत्री हैं, आगे नहीं बनेंगे. बता दें बीते दिनों राजद से हाथ मिलाकर सरकार बनाने के बाद से ही नीतीश कुमार के केंद्रीय राजनीति में जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. हालांकि कई मौकों पर नीतीश ने दावों को निराधार बताते हुए खारिज किया. हालांकि वो यह कहते रहे हैं कि विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए.

 

बीजेपी विधायक को अरेस्ट के बाद मिली बेल, जज ने लौटाई रिमांड एप्लीकेशन

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने वाले तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तारी के कुछ घंटों के भीतर रिमांड वापस करने के बाद जमानत दे दी। गिरफ्तारी के दौरान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 का पालन नहीं किए जाने के बाद अदालत ने राजा की रिहाई का आदेश दिया।

पैगंबर मुहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किए गए टी राजा सिंह को चेतावनी के साथ रिहा कर दिया गया।

 

Azam Khan के बाद उनके वकील पर भी गवाह के भाई को धमकाने का केस दर्ज

 

यूपी के रामपुर  में सपा नेता आजम खान  के बाद अब उनके अधिवक्ता नासिर सुल्तान  के खिलाफ भी गवाह के भाई को गाली-गलौज और धमकाने के मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है. 17 अगस्त को आजम खान और उनके कुछ लोगों के खिलाफ डूंगरपुर मामले में वादी नन्हे और अबरार हुसैन को धमकाने के मामले में दो नए मुकदमे दर्ज किए गए थे. जिसके बाद 19 अगस्त को आजम खान के वकील नासिर सुल्तान के खिलाफ भी वादी के भाई इकरार ने थाना सिविल लाइंस (Civil Lines) में मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं दूसरी तरफ नासिर सुल्तान के पक्ष में बार एसोसिएशन  भी मैदान में उतर गया है.

 

 

Related Articles

Back to top button