Tokyo Olympics: हॉकी में भारत ने जीता ब्रॉन्‍ज मेडल तो ओडिशा के CM ने दी बधाई, जानिए क्‍यों खास है ये पल

टोक्यो. भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Mens Hockey Team) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में इतिहास रच दिया है. टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में मेडल हासिल किया है. शुक्रवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में भारतीय शेरों ने जर्मनी को 5-4 से हरा दिया. इस जीत पर ओडिशा (Odisha) के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी है. पटनायक ने ट्वीट करते हुए लिखा, 41 साल के लंबे समय के बाद हॉकी के जरिए ओलंपिक में पदक दिलाने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई.

ओडिशा के मुख्‍यमंत्री ने लिखा, टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की ऐतिहासिक जीत खिलाड़ियों को आगे प्रेरित करेगी. भविष्य के लिए शुभकामनाएं. यह ओवरऑल ओलंपिक इतिहास में हॉकी में भारत का 12वां मेडल है. मैच में एक समय भारतीय टीम 1-3 से पीछे थी. इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया.

हालांकि ओडिशा जैसे गरीब राज्य के लिए 100 करोड़ रुपए हॉकी पर खर्च करने को लेकर उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा है. मुख्यमंत्री पटनायक ने आलोचकों को माकूल जवाब देते हुए कहा कि खेल में निवेश युवाओं में निवेश है. उन्होंने 5 सालों में प्रायोजन राशि को भी बढ़ाकर 150 करोड़ कर दिया है.

Related Articles

Back to top button