टोक्यो ओलंपिक : पीवी सिंधु का सर्वश्रेष्ठ फॉर्म जारी, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, भारतीय बैड़मिटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।अंतिम -16 के मुकाबले में सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट 21-15,21-13 से शिकस्त दी। सिंधु ने शुरू ही आक्रामक खेल दिखाया और विरोधी खिलाड़ी को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। सिंधु ने कोर्ट में गजब की तेजी दिखाई और अपने स्मैश व क्रॉस कोर्ट रिटर्न से मिया को हिलाकर रख दिया। लंबे मूव और लंबी रैलियों में सिंधु का कोई भी सानी नहीं है। मिया दुनिया में सातवें नंबर की खिलाड़ी है।

सिंधु के रिर्टन लाजबाब थे, लेकिन बीच बीच में उन्होने कुछ गलतियां भी की। जिससे उनके शॉट सही जगह नहीं गए नेट और कोर्ट के बाहर चले गये। सिंधु ने पहला सेट 22 मिनट में 21-15 से जीता, इस सेट में मिया ने सिंधु को उलझाने की भरपूर कोशिश की पर सिंधु ने उनके हमलों का जबाब जोरदार तरीके से दिया। सिंधु के रिर्टन गोली की रफ्तार से मिया की तरफ गए।

दूसरे सेट में सिंधु ने मिया को 21-13 से मात दी। इस सेट में उन्होने मिया को कहीं भी टिकने का मौका ही नही दिया। दूसरा सेट उन्होंने 19 मिनट में जीत लिया। इस मैच को जीतने के साथ ही सिंधु ने मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ अपना रिकार्ड 5-1 का कर लिया है।

सिंधु ने रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था। टोक्यो ओलंपिक में भी उनसे पदक की उम्मीद की जा रही है। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला दुनिया की पाँचवें नंबर की खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची से होगा।

Related Articles

Back to top button