काशी दौरे के दूसरे दिन आज PM मोदी BJP शासित राज्यों के CM के साथ करेंगे बात

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की दो दिवसीय वाराणसी यात्रा (Varanasi Visit) के दूसरे दिन मंगलवार को कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. प्रधानमंत्री आज सुबह 9 बजे कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग (Conclave with BJP CMs) बैठक करेंगे. इस बैठक में 9 उपमुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं. इसे साल 2022 के विधानसभा चुनावों (2022 Assembly Elections) के पहले महत्वपूर्ण बैठक माना जा रहा है. इसके बाद प्रधानमंत्री शाम को सर्ववेद मंदिर के सद्गुरु सफलदेव विहंगम योग संस्थान की 98वीं वर्षगांठ के उत्सव में सम्मिलित होंगे. पीएम मोदी विहंगम योग के बड़े केंद्र सर्ववेद महामंदिर धाम भी जा सकते हैं.

शाम में प्रधानमंत्री करीब 5 बजे वाराणसी एयरपोर्ट (Varanasi Airport) से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इससे पहले सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट को देशवासियों को समर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने कहा-देशवासी ईश्वर का रूप हैं और हर भारतवासी ईश्वर का अंश हैं इसलिए मैं आप से कुछ मांगना चाहता हूं. मैं अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए आप से 3 संकल्प चाहता हूं. वे 3 संकल्प हैं स्वच्छता, सृजन और आत्मनिर्भर भारत के लिए निरंतर प्रयास.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को काशी मौजूदगी के बीच ट्विटर पर #KashiVishwanathDham की धूम रही. इस हैशटैग के साथ 2 लाख 16 हजार से ज्यादा हुए हैं. ये हैशटैग पूरी दुनिया में दूसरे नंबर पर ट्रेंड हुआ. देश में पूरे दिन #KashiVishwanathDham टैग टॉप ट्रेंड बना रहा. डेटा के मुताबिक इस हैशटैग की पहुंच करीब साढ़े तीन करोड़ लोगों तक हुई.

Related Articles

Back to top button