आज सोने-चांदी के भाव लखनऊ में रहे स्थिर, जानिए ने अन्य शहरों में कीमतें

सोने-चांदी के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज का रेट

पिछले दो दिनों से उत्तर प्रदेश के सर्राफा बाजार में कोई बदलाव नहीं हुआ है. शनिवार की तरह आज यानी 26 दिसंबर को भी सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव स्थिर बने रहे. सोने-चांदी के दाम में कोई बदलाव न होने की वजह से लोगों ने राहत की सांस ली है.

जानिए आज मार्केट में क्या हैं सोने-चांदी के भाव

इंटरनेशनल बुलियन मार्केट  में अगर तेजी आती हैं तो उसका सबसे बड़ा असर घरेलू बाजार पर पड़ता हैं. अगर वहां तेजी आती है तो यहां भी सोने-चांदी के रेट बढ़ जाते हैं. हालांकि पिछले दो दिनों से सोने-चांदी के भाव स्थिर बने हुए हैं. जिसके बाद आज रविवार को लखनऊ में 24 कैरेट सोने का दाम 49, 290 रूपये प्रति 10 ग्राम मिल रहे हैं. वहीं 22 कैरेट 46,940 रूपये प्रति 10 ग्राम बेचा जा रहा है.

ऐसे में अगर हम चांदी की कीमतों की बात करें तो आज लखनऊ में इसकी चमक बढ़ी है. जिसके बाद 66,200 रूपये प्रति किलो के भाव से सर्राफा बाजार में मिल रहे हैं. अगर आप सोने-चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आज आप दिल खोलकर खरीददारी कर सकते हैं. लेकिन बाजार जाने से पहले अगर घर बैठे ही आज सर्राफा बाजार क्या हैं सोने-चांदी के भाव तो बस अपने मोबाइल से दिए गए 8955664433 पर मिस्ड कॉल करें. आपके नंबर पर मैसेज आएगा. जिसमें सोने व चांदी की जानकारी आपको मिल जाएगी. इसके साथ ही लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर भी पता कर सकते हैं.

ऐसे चेक करें सोने की शुद्धता

अगर आपको सोना खरीदने सोच रहे हैं तो कहीं सोनार आपको ख़राब सोना न दे दे तो इस तरह आप गोल्ड की प्यूरिटी चेक कर कर सकते हैं. सोने की शुद्धता चेक करने के लिए सरकार ने एक ऐप बनाया है. बीआईएस केयर ऐप(BIS care app) जिसकी मदद से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप सोने व चांदी से जुडी कोई शिकायत भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button