TMC सांसद शांतनु सेन का हरदीप पुरी पर आरोप, कहा- वो मुझे मारने वाले थे

टीएमसी सांसद शांतनु सेन को उनके गलत व्यवहार के लिए मानसून सत्र से निलंबित कर दिया गया था. तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी पर बदसलुकी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि राज्यसभा में हरदीप पुरी ने उन्हें धमकी और गाली दी. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि पुरी उन्हें मारने वाले थे. बता दें कि शुक्रवार को अशोभनीय आचरण के चलते शांतनु सेन को राज्यसभा के मौजूदा सत्र से निलंबित कर दिया गया है. उच्च सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शांतनु सेन के निलंबन की घोषणा की.

शांतनु सेन का हरदीप पुरी पर आरोप:

शांतनु सेन ने सत्र से निलंबन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद मुझे हरदीप पुरी ने बड़े ही गंदे तरीके से बुलाया. इसके बावजूद मैं उनके पास गया. वहां पहुंचते ही उसने मुझे धमकाना शुरू कर दिया. वो मुझे गाली दे रहे थे और वो मुझे मारने वाले थे. उन्होंने मुझे लगभग घेर लिया था. मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि मेरे साथियों ने मुझे बचा लिया. ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.’

संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने शांतनु सेन को सदन में उनके आचरण के लिए मानसून सत्र की शेष अवधि से निलंबित किए जाने का प्रस्ताव रखा जिसे ध्वनिमत से मंजूरी दे दी गई. सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव इजराइली स्पाईवेयर पेगासस के जरिये भारतीयों की कथित जासूसी के मुद्दे पर सदन में बयान दे रहे थे.

उसी दौरान, तृणमूल कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल के सदस्य हंगामा करते हुए आसन के पास आ गए और नारेबाजी करने लगे. इसी बीच, तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री के हाथों से बयान की कॉपी छीन ली और उसके टुकड़े कर हवा में उछाल दिया. इसके बाद वैष्णव ने बयान की कॉपी सदन के पटल पर रख दी.

Related Articles

Back to top button