देश के सबसे महंगे मंदिर में कुछ पंडित सहित 140 लोग हुए कोरोना संक्रमित

देश में कोरोनावायरस लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। हालांकि इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। लेकिन अगर आप आंकड़ों पर नजर डालेंगे तो भारत में अब 10 लाख से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। ऐसे में अब यह वायरस नेताओं अभिनेताओं में भी होने लगा है। वहीं अब खबर है कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में कोरोनावायरस को लेकर बहुत सावधानी बरती गई थी लेकिन इसके बावजूद भी ट्रस्ट के 140 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। जिससे हड़कंप मच गया है।

बता दे की जो लोग संक्रमित हुए हैं इसमें से 14 अर्चक (पुजारी) शामिल है। बता देगी कोरोनावायरस के मामलों की वजह से अब कुछ दिन के लिए दर्शन बंद करने के लिए कहा जा रहा है लेकिन इस पर अभी तक फैसला लिया नहीं गया है। इस पर अभी फैसला लिया जाना है।

पता नहीं कि 8 जून को यह मंदिर खोला गया था। जब केंद्र सरकार ने धार्मिक स्तनों को 8 जून से खोलने की अनुमति दी थी। तब से ही यह मंदिर भी खोल दिया गया था। हालांकि 8 जून को यह आम लोगों के लिए नहीं खुला हुआ था। आम लोगों के लिए यह मंदिर 11 जून से खोला गया था। हालांकि दो दिन बाद ही मंदिर का साफ कोरोनावायरस संक्रमित भी पाया गया था।

बता दें कि शुरुआत में मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या करीब छह हजार थी। अनुमान लगाया जा रहा था कि कोरोनावायरस के चलते श्रद्धालु मंदिर में कम कदम रखेंगे। शुरुआत में तो 6000 श्रद्धालु आए लेकिन धीरे-धीरे यहां बढ़कर 15000 हो गए। जब मंदिर ट्रस्ट को लगने लगा कि अब लोग ज्यादा मात्रा में आ रहे हैं और कोरोनावायरस का ज्यादा खतरा बढ़ रहा है तो उन्होंने आठ से नौ हजार की संख्या में श्रद्धालुओं को आने की अनुमति दी।

हालांकि सबके बावजूद भी अब मंदिर ट्रस्ट के 140 लोग संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन ट्रस्ट के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी का कहना है कि मंदिर की स्थिति अभी नियंत्रण में है। इसलिए मंदिर को बंद करने का मतलब नहीं है। जो लोग कोर्णाक नगर में हुए हैं उन्हें क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button