एलोन मस्क के द्वारा x logo के बाद टिक -टोक ने की Twitter पर Tax only Post की घोषणा

टिक टोक, जो अपनी व्यसनी वीडियो सामग्री के लिए प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, ने सोमवार को घोषणा की कि वह केवल टेक्स्ट पोस्ट को प्रदान करेगा. यह घोषणा ट्विटर की कमजोरी को हल करने वाले नवीनतम तकनीकी उपकरण बन गया है।टिकटॉक पर टेक्स्ट पोस्ट, जो इस महीने की शुरुआत में ट्विटर पर थ्रेड्स (जिसका मालिक एलोन मस्क ने एक्स बदल दिया) नामक एक प्रतियोगिता शुरू हुई थी, इंस्टाग्राम पर ऐसे ही प्रस्तावों से काफी मिलती-जुलती होंगी।टिकटॉक, मेटा के स्वामित्व वाली थ्रेड्स की तरह, अपने आकार से लाभ उठाता है, जिसके लगभग 1.4 बिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, विशेषज्ञ साइट बिजनेस ऑफ ऐप्स के अनुसार।

लेकिन, फेसबुक की मूल कंपनी के विपरीत, उसने थ्रेड्स की तरह एक नया उत्पाद लाने के बजाय अपने नए टेक्स्ट-ओनली फीचर को अपने ऐप में शामिल करने का निर्णय लिया है।
टिकटॉक संस्करण में रंगीन पृष्ठभूमि, संगीत और स्टिकर का उपयोग करना, ट्विटर या थ्रेड्स पोस्ट की तुलना में अधिक दृश्यमान होगा।
चीनी कंपनी ने कहा कि नवीनतम संस्करण “टिकटॉक पर सभी के लिए सामग्री निर्माण की सीमाओं” का विस्तार करेगा और टिप्पणियों और कैप्शनों में देखी गई “रचनात्मकता” का लाभ उठाएगा।

थ्रेड्स के अलावा, ब्लूस्की, मास्टोडॉन और सबस्टैक नोट्स जैसे छोटे प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर में एक संभावित प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरे हैं, लेकिन इसकी कमियों के बावजूद अब तक कोई भी इसे हटा नहीं पाया है। जैसा कि मस्क ने पिछले हफ्ते कहा था, चुनौती देने वालों के पास एक मौका है, ट्विटर ने अपने विज्ञापन राजस्व का लगभग आधा हिस्सा खो दिया है।

Related Articles

Back to top button