गुरुवार राशिफल:गुरुवार के दिन जातकों में उत्साह और उमंग रहेगा, इस समय अशुभ योग को संभालते हुए ग्रहों की स्थिति पार्टी में रहेगी

23 जून गुरुवार को मित्र और मानस नामक दो शुभ योग हैं। मिथुन राशि वालों के लिए निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। कर्क शुभ रहेगा। कन्या राशि के लोग धन में निवेश करना चाहते हैं तो दिन अनुकूल है। आर्थिक दृष्टि से वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए दिन फायदेमंद है। मेष राशि के लोगों को परेशानी हो सकती है। तुला राशि का मजदूर वर्ग नाराज रहेगा। मकर राशि के जातक कोई नया कार्य प्रारंभ नहीं करते हैं। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।

मेष: –

सकारात्मक : – आज किसी महत्वपूर्ण संस्था से जुड़ने का प्रस्ताव मिल सकता है। इस तिल को हाथ से जाने न दें। साथ ही अपने कार्यों से अवगत रहें और अपनी योजनाओं को गुप्त रखें।

नेगेटिव : – इस समय मनचाहा परिणाम न मिलने से तनाव में न आएं बल्कि धैर्य रखें। निकट भविष्य में आपको अपनी मेहनत का सही परिणाम मिलेगा।

व्यापार : – अपने निजी कार्यों के कारण आज आप व्यवसाय में ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे।

लव : – पति-पत्नी के बीच थोड़ा विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

वृष : –

सकारात्मक : – दिन का अधिकांश समय निकट संबंधियों के साथ घूमने और किसी धार्मिक समारोह में भाग लेने में व्यतीत होगा। बहुत दिनों बाद अपनों से मिलने से खुशी और उत्साह मिलेगा।

नेगेटिव : – इस समय अपने स्वभाव में लचीलापन और धैर्य बनाए रखना आवश्यक है। क्योंकि, कभी-कभी आपके स्वभाव में संदेह और अंधविश्वास की स्थिति आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है।

व्यापार : – पिछले कुछ दिनों में आपने व्यवसाय में जो बदलाव किए हैं, वे लाभकारी रहेंगे।

प्यार : – घर का माहौल खुशनुमा रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मिथुन: –

सकारात्मक : – यदि आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा है। संपत्ति या किसी अन्य काम से जुड़ी समस्याएं किसी मित्र से सुलझ सकती हैं, इसलिए प्रयास करें।

नेगेटिव : – नेगेटिव एक्टिविटी वाले लोगों से दूरी बनाकर रखें। उनका साथ देना आपको नीचा दिखा सकता है। गलत कामों में धन खर्च हो सकता है। घर के बड़ों को इस समय आपकी देखभाल की जरूरत है।

व्यवसाय : – अपनी मेहनत का सही परिणाम न मिलने से कार्यक्षेत्र में तनाव रहेगा।

लव : – पति-पत्नी के संबंध सामान्य रहेंगे।

स्वास्थ्य :- खांसी, बुखार जैसी समस्या रहेगी।

कर्क: –

सकारात्मक : – पिछले कुछ समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने का समय है। आज ग्रह स्थिति और भाग्य आपके पक्ष में है, आपको अपनी मेहनत और पराक्रम के अनुसार सही परिणाम मिलेगा।

नेगेटिव : – इस समय अपने विचारों को सकारात्मक रखना जरूरी है। प्रकृति में संदेह और संदेह जैसी स्थितियां आपके और दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। आर्थिक स्थिति भी आज थोड़ी कमजोर रहेगी।

व्यापार : – किसी अजनबी से मित्रता बढ़ेगी और उसकी कोई महत्वपूर्ण सलाह आपके व्यवसाय के लिए लाभकारी होगी।

प्रेम : – घर के सभी सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।

स्वास्थ्य : रक्तचाप और थायराइड की जांच कराएं।

सिंह: –

सकारात्मक : – आज का दिन परिवार के सदस्यों के साथ आराम से खरीदारी करने में व्यतीत होगा। खर्चा ज्यादा होगा। लेकिन सबकी खुशी से उसकी खुशी कम हो जाएगी। किसी रिश्तेदार को वहां से शुभ समाचार मिल सकता है।

नेगेटिव : – कई बार आपके विचारों की संकीर्णता परिवार वालों को परेशान कर सकती है। समय के साथ, यह बदलने की संभावना है। बच्चों का मनोरंजन करने के साथ-साथ अपनी शिक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आज कोई निर्णय लेने में परेशानी होगी।

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंगे।

स्वास्थ्य :- एलर्जी के कारण बुखार और सर्दी हो सकती है।

कन्या : –

सकारात्मक : – यदि आप भूमि, भवन आदि में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो उसे तुरंत लागू करें क्योंकि वह निवेश आपके लिए भाग्य का कारक होगा। घर के युवा और बच्चे अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को ठीक से निभा पाएंगे।

नेगेटिव :- विचारों में कभी भी नकारात्मकता आ सकती है। अपने भीतर सकारात्मकता बनाए रखने के लिए अच्छे साहित्य और अच्छे लोगों के साथ समय बिताएं। दूसरों की भावनाओं को समझकर उनका सम्मान करें।

व्यापार : – व्यवसायी लोग उम्मीद करते हैं कि खुदरा क्षेत्र में थोक परिचालन में अधिक सौदे होंगे।

प्यार : – व्यस्तता के चलते पति-पत्नी दोनों घर में समय नहीं बिता पाएंगे।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक काम और थकान आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी।

तुला: –

सकारात्मक : – राजनीतिक और सामाजिक प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है। इन लोगों के संपर्क में रहने से आपके मान सम्मान और व्यक्तित्व में वृद्धि होगी और यह संपर्क निकट भविष्य में फायदेमंद रहेगा।

नेगेटिव : – आपके सरल स्वभाव के कारण कोई आपको किसी बातचीत में फंसाकर आपके काम आ सकता है। इस समय दूसरों की भावनाओं को समझने की गलती न करें। ध्यान से। अनावश्यक खर्चों पर भी नियंत्रण रखें।

व्यापार : – वर्तमान समय पूरी तरह से अपने व्यापार पर ध्यान देने का है।

लव : – वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य :- अपने विचारों को सकारात्मक रखें।

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – घर में त्योहार की तैयारियों को लेकर उत्साह और उत्साह बना रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। इसलिए बिना समय बर्बाद किए अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में समय व्यतीत करें।

नेगेटिव : – अपने विचारों और कार्यों को सकारात्मक रखें, कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इस समय यात्रा योजना के हर स्तर के बारे में सोचें।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियाँ अच्छी होंगी।

लव : – पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- काम के साथ-साथ सेहत का भी ख़्याल रखें।

धनु:-

सकारात्मक : – अनुकूल आर्थिक परिस्थितियों से भी आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी। कुछ समय अनुभवी और बुजुर्ग लोगों के साथ बिताएं। जिससे आपकी पर्सनैलिटी और फंक्शनिंग में और निखार आएगा।

नेगेटिव : – इस समय किसी भी तरह के उधार या निवेश में अपना पैसा न लगाएं। क्योंकि इन कार्यों के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस बिंदु पर भावुक होने के बजाय व्यावहारिक दृष्टिकोण रखना महत्वपूर्ण है।

व्यवसाय : – ग्रहा नक्षत्र आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां प्राप्त कर रहा है।

लव :- संतान या घर में किसी समस्या को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रहेगा।

स्वास्थ्य :- कब्ज और गैस की समस्या रहेगी।

मकर: –

पॉजिटिव : – आज पूरे दिन स्थिति अनुकूल रहेगी। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें। युवा वर्ग अपने करियर के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेगा। कोई उपलब्धि भी हासिल की जा सकती है।

नेगेटिव : – परिवार और बच्चों के बारे में ज्यादा बात न करें। उन्हें अपने अनुभव पर कार्य करने दें। जिससे उनमें आत्मविश्वास की भावना जागृत होगी। भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा।

व्यापार : – कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन ठीक नहीं है।

प्यार : – पति-पत्नी के बीच चल रहे तनाव का असर परिवार पर पड़ सकता है।

स्वास्थ्य :- नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें।

कुंभ :-

पॉजिटिव : – रूटीन रूटीन के अलावा आज कुछ समय एकांत या धार्मिक स्थान पर बिताएं। इससे आपको आध्यात्मिक और मानसिक शांति मिलेगी। आज हर तरह के महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचें।

नेगेटिव : – परिवार के खर्चे बढ़ेंगे इसलिए गलत खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। पारिवारिक मामलों में जीवनसाथी का सहयोग भी जरूरी है, नहीं तो अत्यधिक काम उनके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

व्यवसाय : – व्यवसाय कार्य प्रणाली और गतिविधियों में परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा।

लव :- पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मीन: –

पॉजिटिव : – आज का दिन मिलाजुला रहेगा। किसी भी बात में तनाव लेने की बजाय समझदारी से चीजों को सामान्य करने का प्रयास करें। आप अपनी काबिलियत और सूझबूझ से इसमें सफल भी होंगे।

नेगेटिव : – आपके किसी निजी काम में रुकावट आने से मानसिक तनाव रहेगा। अपनी समस्याओं का समाधान स्वयं करें। किसी और से कोई उम्मीद मत रखना।

व्यवसाय : – व्यवसाय की दृष्टि से समय ठीक नहीं है।

लव : – घर के किसी सदस्य के विवाह की योजना बनेगी

स्वास्थ्य :- कोई पुराना रोग ठीक हो सकता है।

Related Articles

Back to top button