इस बार यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लड़ेंगे चुनाव, जानिए सीटों के नाम

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के करीब आते ही यूपी की राजनीतिक पार्टियां एक्टिव मोड में हैं।  रोजाना सभी पार्टियों के नेता विधानसभा चुनाव में विपक्ष को हराने के लिए नई-नई रणनीति बना रहे हैं। ऐसे में यूपी चुनाव को लेकर भाजपा पूरी ताकत से चुनाव की तैयारियों से जुड़ गई है।

यूपी के डिप्टी सीएम लड़ेंगे चुनाव

जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्रियों डॉ दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य को भी चुनाव में उतारने का फैसला किया है।  दोनों उप मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री उच्च सदन यानी विधान परिषद के सदस्य हैं।  ऐसे में इन नेताओं के चुनाव लड़ने के लिए अब विधानसभा सीट की तलाश भी शुरू हो गई है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के प्रयागराज की दो विधानसभा सीटों और कौशांबी की एक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं।  केशव प्रसाद मौर्य के कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट और प्रयागराज की दो विधानसभा सीटों फाफामऊ और शहर उत्तरी में से किसी भी सीट से चुनाव लड़ने की प्रबल संभावना जताई जा रही है।

वहीं भाजपा नेताओं का मानना है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कद पार्टी में काफी बड़ा है और तीनों विधानसभा सीटों में जहां से भी केशव प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ेंगे निश्चित तौर पर भारी मतों से जीत भी दर्ज करेंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ शैलेश कुमार पांडेय का दावा है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के बड़े जनाधार वाले सर्वमान्य नेता हैं। ऐसे में अगर वह प्रदेश के किसी भी कोने से किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं तो न केवल भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे बल्कि उनकी जीत का अंतर भी एक लाख से ज्यादा मतों का होगा।

इन तीन सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव

एक्टिव हैं और हर छोटे-बड़े कार्यों में उनकी सहभागिता भी रहती है।  शहर उत्तरी से बीजेपी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी की अपेक्षा डिप्टी सीएम की इस विधानसभा क्षेत्र में बढ़ी सक्रियता भी इस बात को बल दे रही है कि डिप्टी सीएम यहां से चुनाव लड़ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button