अद्भुत है ये थाना प्रभारी, रिपोर्ट दर्ज कराने आई महिला को बना लिया बहन और दिया ये वचन

0
134

आपने बहुत से पुलिस वाले देखे होंगे जो शिकायत आने पर रिपोर्ट दर्ज करते है। फिर काफी समय तक केस चलता रहता है। लेकिन मध्य प्रदेश के मेहगांव थाने के थाना प्रभारी ने एक अनोखा कारनामा कर दिखाया है। यहां के थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने मेहगांव की एक महिला जो अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने आयी थी, उसे अपनी बहन बना लिया और उसकी रक्षा करने का वचन भी दिया।

मेहगांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने आई वर्षा की उम्र 32 वर्ष है। वर्षा की 2014 में मनोज जाटव के साथ शादी हुई थी। लेकिन शादी के बाद से मनोज जाटव उस पर अत्याचार करता था। उस घर में जेठानी के रूप में उसकी बड़ी बहन मौजूद थी लेकिन जेठ और जेठानी के कहने पर ही उसका पति उस पर हर रोज नए नए तरीके से अत्याचार करता था। जब वर्षा से अत्याचार सहा नहीं गया तब वह मेहगांव थाने में पहुंची और अपनी पूरी व्यथा थाना प्रभारी मनीष शर्मा को सुनाई।
पीछे से उनका पति मनोज जाटव वहां पहुँच गया । थाना प्रभारी ने पूरी बात सुन कर वर्षा को अपनी बहन बनाने का फैसला किया। जिसके बाद थाने के पूरे स्टाफ और पत्रकारों के सामने थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने वर्षा से राखी बंधवाई, टीका करवाया और वर्षा को बहन मान लिया। इस सब के बाद थाना प्रभारी ने उसके पति से वर्षा की मांग भरवाई और माथे पर बिंदी लगवाई । साथ ही परिवार का सारा खर्चा उठाने की जिम्मेदारी ली और उनकी जिठानी व को हिदायत दी कि वे आगे से बहन को परेशान नही करेंगे और न ही किसी भी तरह का अत्याचार करेंगे।
थाना प्रभारी ने बताया कि वर्षा ही नहीं मेहगांव की सभी लड़कियां और महिलाएं उनकी बहन है। “उनकी सामाजिक सुरक्षा की मेरी गारंटी है, स्कूल जाते समय, कॉलेज जाते समय, घर में कोई समस्या है परिवार में कुछ समस्या है, तो वे हमें अवगत कराएं हम अपनी बहनों के लिए सदैव खड़े मिलेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here