इस होली पर एक होंगे अखिलेश और शिवपाल यादव ! मुलायम सिंह की इच्छा होगी पूरी !

 

इन तस्वीरों को देख कर चौकिए मत …ये तस्वीरें है 2018 की..जब चाचा शिवपाल भतीजे अखिलेश यादव के लिए खास थे। चाचा शिवपाल भतीजे अखिलेश यादव के संग होली के रंग उड़ाया करते थे। जब चाचा शिवपाल भतीजे अखिलेश के माथे पर गुलाल लगाकर गले लगाकर कहते थे हैप्पी होली और भतीजे अखिलेश यादव भी चाचा पर होली के रंग चढ़ाने में कोई कसर नही छोड़ते थे। एक तरफ जहां अखिलेश यादव चाचा शिवपाल पर फूलों की बारिश कर फूलों की होली खेलते थे। रंग और गुलाल लगाकर चाचा शिवपाल पर अपना रंग चढ़ाते थे। वही दूसरी तरफ अखिलेश यादव चाचा शिवपाल के पैर छूकर कहते थे बुरा ना मानों होली है, लेकिन ये तस्वीरें है 2018 की और इन्ही तस्वीरों में इसी साल के होली समारोह में जब मंच पर अखिलेश यादव और शिवपाल यादव साथ थे लेकिन सपा परिवार और चाचा भतीजे की तल्खियां भी होली के रंग में ज्यादा देर छुप नही सकी।

 

“इस दौरान अखिलेश यादव ने स्टेज से कहा था कि अगर किसी को पार्टी छोड़ के जाना है तो जा सकता है उन्हें फरक नहीं पड़ता।”

जी हां 2018 जब अखिलेश यादव और शिवपाल यादव होली के रंग साझां कर रहे थे। होली के लोकगीतों को गुनगुना रहे थे। उस दौरान जब अखिलेश यादव मंच पर मौजूद शिवपाल यादव के सामने ये शब्द कहे तो सपाईयों और जनता के साथ साथ शायद शिवपाल यादव भी समझ गए कि रिश्तों के रंग अब हल्के पड़ गए है और दिलों में गुजियों की मिठास भी अब कड़वाहट में बदल गई है और शायद यही कारण रहा कि 2019 में सपा परिवार में खेली गई होली के रंग बिल्कुल अलग अलग नज़र आए। सपा परिवार ने होली वैसे तो सैफई में ही मनाई लेकिन पंडाल अलग अलग थे। सैफई में जहां सपा के शिवपाल अलग पंडाल में होली मना रहे थे तो वही सपा के चिराग अखिलेश यादव दूसरे पडाल में होली मना रहे थे और दोनो को इंतज़ार था कि आखिर मुलायम सिंह यादव सबसे पहले किसे गुलाल लगाकर कहेंगे हेप्पी होली और आखिरकार इस संस्पेंस पर से भी पर्दा हट गया और मुलायम सिंह यादव भाई से ज्यादा बेटे के सगे नज़र आए।

 

 

लेकिन सुना है कि इस बार की होली सपा परिवार के लिए कुछ ज्यादा ही रंगीन रहने वाली है। 2020 की इस होली में सपा परिवार के पुराने और नए रंग सब साथ नज़र आएगें। सपा परिवार से अलग हुए रंग भी इस बार की होली में सपा में घुलते हुए मिलते हुए नज़र आएंगे। वैसे तो सपा से अलग हुए प्रसपा बनाने वाले शिवपाल यादव पहले भी कई बार सपा में शामिल होने की बात कह चुके है।

शायद ये हालात की मजबूरी है कि शिवपाल यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने का सपना देख रहे थे लेकिन 2017 और 2019 के चुनावी नतीजो ने शिवपाल यादव के सपनों पर पानी फेर दिया और आखिरकार शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री के लिए अखिलेश यादव का नाम जपना शुरु कर दिया। ऐसे में इस बार की होली में बताया जा रहा है कि चाचा शिवपाल जहां भतीजे अखिलेश को रंग लगाएंगे। वही भतीजे अखिलेश भी 2018 की तस्वीरे दोहराते हुए चाचा के पैर छुएंगे औऱ गले लगाएंगे. और ये बात सिर्फ हम नही बल्कि उस शख्स ने कही है कि जो कि ना सिर्फ सपा परिवार से लंबे से जुड़े हुए है बल्कि मुलायम शिवपाल और अखिलेश यादव के बेहद करीब भी है। जी हां हम बात कर रहे है मुलायम सिंह के टीचर उदय प्रताप सिंह की जिनसे जब न्यूज़ नशा के संवाददाता ने मुलाकात की तो उन्होने बताया कि परिवार एक होगा।

मौजूदा वक्त में सूबे में सपा की स्थिति को देखते हुए हर सपाई इस वक्त यही दुआ कर रहा है कि इस बार सपा की होली हो जाए और सपा के चिराग अखिलेश यादव और प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव न सिर्फ एक दूसरे को होली की गुजिया खिलाए बल्कि होली के रंग से सराबोर कर दे।

Related Articles

Back to top button