भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच के लिए यह तारीख की गई निर्धारित

बीसीसीआई और आईसीसी अधिकारियों के अनुसार, भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला दुनिया में सबसे अधिक कैपेसिटी वाले स्टेडियम में होने वाला है।

यह संभव है कि आईसीसी विश्व कप 2023 में बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान खेल 15 अक्टूबर की जगह 14 अक्टूबर को खेला जायेगा। मैच अभी भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। बीसीसीआई और आईसीसी अधिकारियों के अनुसार, दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच प्रीमियर मैच दुनिया में सबसे अधिक बैठने की क्षमता वाले स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की नई तारीखों का मुख्य कारण नवरात्रि उत्सव का आगमन है। अगर मैच 15 अक्टूबर को खेला जाता तो सुरक्षा तैयारियां चुनौतीपूर्ण होतीं.

आईसीसी और बीसीसीआई ने अपने दो ग्रुप मैचों को पुनर्निर्धारित करने के लिए पीसीबी से संपर्क किया था, जिसमें अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच भी शामिल था। आईसीसी सूत्रों के मुताबिक, भारत बनाम पाकिस्तान मैच स्थगित होने के कारण पाकिस्तान का 12 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद में होने वाला मैच बदल सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि जब आईसीसी शेड्यूल का नया संस्करण जारी करेगा, तो पाकिस्तान के कुछ ग्रुप मैचों के शेड्यूल के अलावा अन्य बदलाव भी होंगे। कुछ दिन पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि कुछ अन्य सदस्य बोर्डों ने अपनी समय सारिणी में बदलाव के लिए कहा था। इसका तात्पर्य यह है कि उनमें से कुछ टीमों के खेल भी संभवतः स्थगित कर दिए जाएंगे।

5 अक्टूबर को अहमदाबाद में पिछले विश्व कप के विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा। तीन दिन बाद, 8 अक्टूबर को, मेजबान भारत चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी यात्रा शुरू करेगा।

15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल मैच होने हैं।  इन तीन नॉकआउट मैचों की निर्धारित तिथियों में कोई बदलाव नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button