पश्चिम बंगाल में कोरोना की तीसरी लहर! 583 नए कोविड केस 6 की मौत

कोलकाता. देश-दुनिया में इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) का खतरा बरकरार है. भारत में भी यह करीब 6 राज्‍यों में फैल चुका है. इसके साथ ही कुछ राज्‍यों में कोरोना वायरस (Covid 19) के नए मामलों में भी बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Cases) के 583 नए मामले सामने आए थे. इसी अवधि में राज्‍य में 6 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्‍या बढ़कर 7548 हो गए हैं.

राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल में अब तक 19,600 कोविड-19 मौतें और 16,23,191 मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोविड 19 के 591 मरीजों को छुट्टी दे दी गई, जो 98.33 फीसदी की दर के साथ कुल 15,96,043 हो गए हैं. ताजा मामलों में कोलकाता में सबसे अधिक 217 दर्ज किए गए हैं. उत्तर 24 परगना 108 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर था.

रविवार को उत्तर 24 परगना में सबसे ज्यादा चार मौतें हुईं, इसके बाद कोलकाता में दो मौतें हुईं. राज्य सरकार ने कोविड के नए संस्करण ओमिक्रॉन को देखते हुए कहा है कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजी जाएगी. कुछ सैंपल स्ट्रेन टेस्ट के लिए भेजे गए हैं.

वहीं केरल, आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के एक-एक मामले की पुष्टि हुई है. तीनों जगहों पर वायरस के इस नए स्वरूप का पहला मामला सामने आया है. इसके अलावा, महाराष्ट्र और कर्नाटक में ओमिक्रॉन का एक-एक और मरीज मिलने के बाद देश में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. रविवार को दर्ज किए गए सभी मामलों में मरीजों ने विदेश यात्रा की थी.

Related Articles

Back to top button