हैदराबाद से बिहार तक मचा कोहराम, कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, जल गए 11 मजदूर  

पटना: हैदराबाद से बिहार के लिए एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है. भोईगुड़ा में हुई भीषण आगजनी की घटना में बिहार के 11 मजदूर जिंदा जल गए हैं. ये सभी सारण जिले के अमनौर के बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग में ये सभी फंस गए थे. हालांकि सभी शवों को बाहर निकाल कर पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी हुई है. वहीं शवों का पोस्‍टमार्टम कराने की तैयारी चल रही है. घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. आग की लपटें इतनी तेज थी कि फायर ब्रि‍गेड की 9 गाड़ियों को आग पर काबू करने में 3 घंटा से अधिक समय लग गया.

बताया जाता है कि कबाड़ गोदाम में यह आग लगी. गोदाम में रखे फाइबर केबलों में आग लग जाने से यह तेजी से फैल गई. धुआं भर गया. गोदाम की पहली मंजिल पर बने दो कमरे में मजदूर सो रहे थे. इसी दौरान गोदाम में भयानक आग लग गई. मजदूरों के निकलने का रास्‍ता गोदाम से होकर जाता था, लेकिन मजदूर जब भागने के लिए नीचे उतरे तो गोदाम का शटर बंद हो गया था. नतीजा हुआ कि निकलने का रास्‍ता नहीं मिला. इससे एक कमरे में 11 मजदूर जिंदा जल गए. कई अन्‍य जख्‍मी हो गए हैं.

देर रात लगी आग, फायर ब्रिगेड को बुझाने में लगे कई घंटें

जानकारी के मुताबिक देर रात लगभग 3 बजे फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना मिली थी. फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू किया. इसमें 3 घंटे से अधिक समय लग गया. इसके बाद एक कमरे से 11 मजदूरों का शव निकाला गया. सभी की उम्र 25 से 30 साल के आसपास बताई जा रही है. घटना की खबर मिलते ही बिहार में रह रहे लोग जिनका परिवार के सदस्‍य सिकंदराबाद या हैदराबाद में रह रहे हैं, वह आशंकाओं से घ‍िर गए हैं. वह सलामती की दुआ कर रहे हैं.

10 दिन पहले ही युवक आया था गांव

ग्रामीणों दरवाजे पर एकत्रित होकर परिजनों को सांत्वना देने में जुटी हुई है. वहीं एक मजदूर युवक सत्येंद्र राम के परिजनों ने बताया कि सत्येंद्र पिछले 10 सालों से हैदराबाद के श्रवण ट्रेडर्स कम्पनी (कबाड़) में काम करते थे, 4 महीने पहले 10 दिनों के लिए गांव आए थे. सत्येंद्र की शादी 4 साल पहले  मीरा कुमारी से हुई थी, और 2 पुत्र है. जिसमें शिवम 2 साल का है और राज तीन माह का है. सत्येंद्र के मरने की खबर उसके छोटे भाई राजेन्द्र ने सुबह 8 बजे दी, जिसके बाद माता फुला देवी, भाई उमेश राम सहित स्वजनों में शोल की लहर है.

Related Articles

Back to top button