इस जिले में ट्रक लदी EVM मिलने से मचा हंगामा, जुटे प्रत्याशी

EVM बरामद होने से सपा कार्यकर्ताओं ने मचाया हंगामा

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच चुके हैं। छह चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। बस एक ही चरण का मतदान होना शेष है। बात कल पड़े वोटिंग की करें तो जौनपुर में कल मतदान के बाद शाम को एक ट्रक भरा EVM देखा गया।

जानिए पूरा मामला 

दरअसल, कल जौनपुर में मतदान के बाद सभी EVM को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के स्ट्रांग में जमा करना था। लेकिन तभी वहां पर मौजूद सपा कार्यकर्ताओं को EVM से भरा एक ट्रक दिखाई दिया। ट्रक देखते ही वहां पर हड़कंप मच गया। सपा कार्यकर्ता वहां पर जुट गए। जौनपुर से सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा के समर्थकों ने ट्रक को रोका और पूछताछ शुरू की। तभी ट्रक पर सवार ड्राइवर और अधिकारी ने बताया कि ये रिजर्व EVM हैं, जो वोटिंग के दौरान खराब होने पर बदली जाती हैं और गलती से यहां आ गईं। यह देखते ही मौके पर सपा कार्यकर्ताओं का विश्वविद्यालय गेट पर जमावड़ा लग गया।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

सपा कार्यकर्ताओ के वहां पर हंगामा करने की वजह से जिले के सभी अधिकारी DM, SP समेत सभी आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए। और लोगों को समझा बूझकर शांत कराने लगे। अधिकारियों से सपा कार्यकर्ताओं ने कहा की जिस तरीके से EVM मिनी ट्रक के द्वारा यहां लाया गया है। हम लोगों को यह संदेह है की कहीं काउंटिंग में गड़बड़ी न की जाए। तो वहीं पर सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा की रात 10:00 बजे EVM से लदा ट्रक बदलापुर की तरफ से आया है।

जिलाधिकारी ने दिया जवाब

सपा कार्यकर्ताओंद्वारा हंगामा मचाए जाने के बाद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने कहा कि अगर आप लोग को विश्वास नहीं है तो हम लिस्ट दिखा देंगे कि यह EVM मशीने रिजर्व के लिए रखी गई थी। लेकिन गलती से कलेक्टर परिसर की जगह पर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परिसर में पहुंच गई।

Related Articles

Back to top button