आगरा में सत्संगियों में भारी बवाल, दयालबाग में जवाहरबाग कांड जैसी स्थती दिखी।

उत्तर प्रदेष:आगरा के दयालबाग क्षेत्र में अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम पर सत्संगियों ने हमला करने का प्रयास किया। सत्संगी लाठी-डंडे लेकर पुलिस के सामने आ गए। इससे मौके पर भगदड़ मच गई।

लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे। हालांकि पुलिस ने अराजकता फैला रहे सत्संगियों को लाठी लेकर वहां से खदेड़ दिया।इसके बाद पुलिस ने भगवान टॉकीज से दयालबाग जाने वाली रोड को रोक दिया। लोगों से दूसरे रास्ते से जाने के लिए कहा। इससे भगवान टॉकीज पर भारी जाम लग गया। राधा स्वामी सत्संग सभा के सत्संगी पुलिस-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बने हुए हैं।

पुलिस-प्रशासन और सत्संगियों के बीच शनिवार से ही तनाव का माहौल बना हुआ है। शनिवार को प्रशासन ने सत्संगियों द्वारा किए गए अवैध कब्जे में बुलडोजर चलाकर छह गेट ध्वस्त कर दिए।दिन में प्रशासन ने कार्रवाई की और रात में फिर से पहुंचे सत्संगियों ने डीइआई इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने टेनरी वाले रास्ते पर गेट लगाकर रास्ता बंद कर दिया।

उन्होंने गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में सत्संगी मौजूद रहेदयालबाग में एक तरफ प्रशासन सत्संगियों को अवैध कब्जा से बेदखल करने के लिए बुलडोजर चला रहा था, दूसरी तरफ सत्संगी गेटों को दोबारा खड़े कर रहे थे। पुलिस फोर्स की आंखों के सामने कानून का मखौल उड़ा।

मौके से गिरफ्तार कर सत्संगियों को पुलिस ने रात में थाने से छोड़ दिया।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button